पशुओं को पकडने के लिए न.प. ने चलाया अभियान

9/20/2019 1:35:47 PM

डबवाली (संदीप): शहर की सड़कों पर घूमते मवेशियों की धरपकड़ के लिए डबवाली नगर परिषद द्वारा अभियान चलाया गया। शहर के चौक-चौराहों में बैठे करीब 85 पशुओं को पकड़कर शहर से बाहर नंदीशाला पहुंचाया गया। डबवाली में बेसहारा मवेशी वाहन चालकों व राहगीरों के लिए खतरा साबित हो रहे हैं। यह समस्या शहर की सब्जी मंडी, अनाज मंडी, अग्रिकांड स्मारक के पास, गोल चौक, न्यूज अनाज मंडी रोड, मलोट रोड के अलावा नगर परिषद द्वारा बनाए गए कूड़े के अवैध डंपिंग प्वाइंटों के पास दिखाई देती है।

कूड़े के अवैध डंपिंग प्वाइंटों के पास पशुओं का जमावड़ा बढ़ता जा रहा है। कई बार वाहन चालक इन आवारा पशुओं की चपेट में आकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। नगरपरिषद ने वीरवार सुबह शहर में बेसहारा पशुओं को नंदीशाला में भेजने का अभियान शुरू कर दिया। बड़ी संख्या में नगरपरिषद के सफाई कर्मी वीरवार सुबह ही इस कार्य में जुट गए और सड़कों व गलियों में घूम रहे पशुओं को लाठियों के सहारे खदेड़ कर बङ्क्षठडा चौक, सिरसा रोड से होते हुए नंदीशाला में ले गए।

नंदीशाला प्रधान विनोद बांसल व नंदीशाला युवा संगठन के सचिव सुमित मिढ़ा ने बताया कि मुहिम के पहले दिन वीरवार को करीब 85 पशुओं को नंदीशाला में पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि नगरपरिषद का यह अभियान आगामी दिनों में भी जारी रहेगा।

बेसहारा पशुओं के नंदीशाला में पहुंचने से शहरवासियों को राहत मिलेगी। यहां बता दें कि 16 सितम्बर को नंदीशाला प्रबंधक समिति ने शहर में घूम रहे सभी बेसहारा पशुओं को नंदीशाला में भेजने संबंधी मांग करते हुए एस.डी.एम. विनेश कुमार को एक पत्र सौंपा था जिसके फलस्वरूप वीरवार को नगरपरिषद ने मुहिम शुरू कर दी। 
 

Isha