तेज हवा के साथ बारिश से पेड़ व बिजली के खम्भे गिरे, बिजली गुल

6/19/2019 3:01:18 PM

सिरसा: जिले में मध्य रात्रि के समय आई तेज हवा के साथ तेज बारिश से जहां भीषण गर्मी से राहत मिली, वहीं बुढ़ाभाना, बीरूवाला गांवों में बिजली के खम्भे गिरने से क्षेत्र के अनेक गांवों में रात्रि से ही बिजली गुल रही। बिजली विभाग के कर्मी दिन में लाइन पर सर्वे कर बिजली को सुचारू रूप से बहाल करने के लिए गिरे बिजली के खंभों को ठीक करने में जुटे रहे। वहीं खेतों व मार्गों पर वृक्ष भी गिरे। गांव झिड़ी के पास व रोड़ी से कालांवाली मार्ग पर गांव फग्गू के पास कीकर का बड़ा पेड़ सड़क पर गिरने से आवागमन में बाधा उत्पन्न हुई। 

वाहन चालक एक साइड से होकर गुजरते रहे। गांवों में तेज बारिश होने के चलते गलियों में निचले भागों में जलभराव हो गया। गांव झिड़ी के किसान बेअंत सिंह, जगसीर सिंह, स्वराज सिंह झोरडऱोही, गुरलाल तंवर, जसपाल सिंह रोहण, विजय अरोड़ा, जगदीप सिंह, खरैत लाल बुढ़ाभाना, सतपाल भारती कुरुगांवाली, मक्खन सिंह, जरनैल सिंह, पप्पी सिंह, बलदीप अलीकां आदि किसानों ने बताया कि चाहे यह बारिश जरूरत अनुसार कम पड़ी, लेकिन फिर भी इसका काफी लाभ होगा।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नहरों में पानी की लंबी बंदी और भीषण गर्मी से उन्हें अपनी फसलों को मुरझाने से बचाने के लिए ट्यूबवैल से सिंचित करना पड़ रहा था। अब यह बारिश पेड़ पौधों सहित फसलों की पैदावार में काफी लाभदायक सिद्ध होगी।

Pooja Saini