वोटर हैल्पलाइन एप पर टी.वी. से भी पहले मिलेंगे चुनाव के नतीजे

5/21/2019 11:58:25 AM

सिरसा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा राजीव रंजन ने आज वीडियो कान्फ्रैंस के माध्यम से 23 मई को प्रदेश में मतगणना के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अन्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा आम चुनाव-2019 की मतगणना का कार्य प्रात: 8 बजे से शुरू हो जाएगा। उन्होंने जिलावार तैयारियों की समीक्षा की और मतगणना से जुड़े विभिन्न प्रबंधों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मतगणना केन्द्रों के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित किए जाएं।

प्रत्याशियों द्वारा नियुक्त किए गए प्रतिनिधियों की वैरीफिकेशन अच्छी प्रकार से करें और उन्हें किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र, इलैक्ट्रॉनिक उपकरण या अन्य कोई सामान मतगणना केन्द्र में न लाने के निर्देश दें। उन्होंने कहा कि मतगणना में नियुक्ति किए जाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की द्वितीय रैंडमाइजेशन मतगणना के 24 घंटे पहले की जाए और तृतीय व अंतिम रैंडमाइजेशन मतगणना के दिन यानी 23 मई को प्रात: 5 बजे चुनाव पर्यवेक्षक के सामने की जाए और इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाए ताकि पारदर्शिता बनी रहे।

उन्होंने कहा कि मत की गोपनीयता सुनिश्चित की जाए। किसी भी स्तर पर वोटर की गोपनीयता न भंग होने पाए। ये थे मौजूद : वीडियो कान्फ्रैंस में अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर, अतिरिक्त उपायुक्त फतेहाबाद डा. सुभीता ढाका, एस.डी.एम. कालांवाली मनोज खत्री, एस.डी.एम. डबवाली ओमप्रकाश, एस.डी.एम. सिरसा वीरेंद्र चौधरी, सी.टी.एम. जयवीर यादव, डी.आर.ओ. राजेंद्र कुमार, डी.डी.पी.ओ. कुलभूषण बंसल, तहसीलदार चुनाव राम निवास, डी.आई.ओ. सुषमा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

kamal