पानी की समस्या आने से भड़के ग्रामीण, किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 02:01 PM (IST)

ऐलनाबाद : खंड के गांव भूर्टवाला में पीने के पानी की समस्या खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है।ग्रामीणों ने वाटर सप्लाई नहीं आने की समस्या कई बार पंचायत व प्रशासन को बता चुके हैं लेकिन उन्हें केवल आश्वासन दिया जा रहा है। क्षेत्र में बढ़ते तापमान व भीषण गर्मी में पीने के पानी की समस्या पर ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया और रविवार सुबह जलघर पहुंचकर जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

डा. मंगतु राम स्वामी, रामलाल सहारन, सुभाष कांकड़, रणजीत खोड़, उदमीराम, लीलू राम, ओम आचार्य, हनुमान, लादूराम, आत्माराम, बनवारी लाल, भीमसेन, कृष्ण कुमार, सैन कुमार, सुरेंद्र चालिया के साथ काफी संख्या में ग्रामीणों ने ऐलनाबाद सिरसा रोड़ पर स्थित जलघर परिसर में जनस्वास्थ्य के खिलाफ  नारेबाजी कर जलापूॢत की समस्या का समाधान करने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि इस मामले को लेकर बार-बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत भी की जा चुकी है, लेकिन अधिकारी उन्हें टालते रहते हैं।

उनका यह भी कहना था की कनिष्ठ अभियंता के द्वारा गांव के लोगों को वाटर वक्र्स में जाने के लिए रोका जाता है और मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया जाता है ताकि जलघर में जाकर पूरी तहकीकात न कर सकें। इस इस सम्बंध में जब जनस्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता रूपराम ने बताया कि इस जलघर के चैनल पर कार्य चल रहा है। पुरानी पाइपों के ज्वाइंट है, उनको दुरुस्त किया जा रहा है। 1-2 दिनों में वाटर सप्लाई की समस्या का हल कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static