ग्रामीणों ने किया नैशनल हाईवे पर प्रदर्शन

7/13/2019 1:18:29 PM

सिरसा: बरनाला रोड स्थित नैशनल हाईवे नं. 9 के पास प्रस्तावित सब्जी मंडी, लक्कड़ मंडी व अनाज मंडी को किसी अन्य जगह पर शिफ्ट किए जाने के विरोध में नैशनल हाईवे के साथ लगते ग्रामीणों नेे नैशनल हाईवे पर जमकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके पश्चात ग्रामीणों ने सी.एम. के नाम उपायुक्त को ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन मेें ग्रामीणों ने कहा कि भाजपा के कुछ स्थानीय नेता उक्त तीनों मंडियों को अपनी जमीनों में स्थापित करने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सिरसा की अनाज मंडी, लक्कड़ मंडी व सब्जी मंडी को बरनाला रोड नैशनल हाईवे नम्बर 9 पर बनाना प्रस्तावित किया है।

इसके लिए सरकार ने सैटेलाइट के द्वारा 150 एकड़ जमीन भी चिन्हित की है व इसके लिए लैंड मार्क भी दर्शाए गए हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि भाजपा के कुछ स्थानीय नेता जिनकी जमीन चतरगढ़पट्टी, मीरपुर व झोपड़ा में है वे उक्त तीनों मंडियों को अपनी जमीनों में स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए सरकार व जिला प्रशासन को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। ग्रामीणों ने कहा कि नैशनल हाईवे पर उक्त तीनों मंडियां बनने से ग्रामीणों को कोई आवागमन की परेशानी नहीं होगी। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से तीनों मंडियों को प्रस्तावित स्थान पर स्थापित करने की मांग की। इसके बाद ग्रामीण एकत्रित होकर मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपने उनके कार्यालय पहुंचे।

 इस मौके पर नेजाडेला कलां व ढाणी चन्नू शहीद के सरपंच प्रतिनिधि बेअंत सिंह, गुर सेवक सिंह मनजीत सिंह, सरपंच प्रतिधिनि बेअंत सिंह, फोजा सिंह, निर्मल सिंह, तरसेम सिंह, अमरीक सिंह, गुलाब सिंह, अमरजीत सिंह, गोगी सिंह, करनैल सिंह, ङ्क्षबदू सिंह, सुक्खा सिंह, बलदेव सिंह, ङ्क्षछद्र सिंह, अमृत सिंह, सिकंदर सिंह, जरनैल सिंह, सुदर्शन सिंह, शम्मी सिंह, ङ्क्षबद्र सिंह, बूटा सिंह, मलकीत सिंह, जसमेर सिंह, काला सिंह, बिशन सिंह व काका सिंह सहित सैंकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

Isha