महिला डाक्टर कर रही थी कोख में कत्ल, पुलिस ने दबोचा

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 01:31 PM (IST)

सिरसा (भारद्वाज): फर्जी तौर पर सैंटर खोलकर कोख में कत्ल करने वाली एक महिला डाक्टर का पर्दाफाश हुआ है। हालांकि, यह महिला चिकित्सक वर्ष 2014 में भी ऐसे ही जुर्म में पकड़ी गई थी लेकिन अब इस चिकित्सक ने अपने इस गोरखधंधे का ठिकाना बदल लिया था जिसे बुधवार देर शाम सिविल अस्पताल के चिकित्सकों की एक विशेष टीम ने उस वक्त इस महिला चिकित्सक को दबोच लिया जब वह अपने इस फर्जी सैंटर में एक कोख में बेटी का भेद लगने पर उसका कत्ल कर रही थी। आरोपी महिला चिकित्सक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। 

घटनाक्रम के अनुसार जिले में घटते ङ्क्षलगानुपात को सुधारने के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग पर काफी दबाव बना हुआ है। इसी के तहत विभागीय टीम ने अपने नैटवर्क को सक्रिय किया हुआ है। इस नैटवर्क की मार्फत विभागीय अधिकारियों को करीब 15 दिन पहले सूचना मिली थी कि ऐलनाबाद स्थित हनुमानगढ़ रोड पर खुले गुरुनानक अस्पताल में एक महिला चिकित्सक अवैध रूप से गर्भपात किए जाने का गोरखधंधा कर रही है। इस सूचना के आधार पर जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने उक्त महिला चिकित्सक पर निगरानी शुरू कर दी और अस्पताल के आसपास पहरा बिठा दिया। बुधवार को जैसे ही एक गर्भवती महिला गर्भ गिरवाने के लिए इस अस्पताल में पहुंची तो इसकी सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग को दी गई। सूचना पाकर नागरिक अस्पताल के कार्यकारी सिविल सर्जन डा. वीरेश भूषण ने एक टीम गठित की।

इस टीम में डा. दहिया, डा. राजेश चौधरी, डा. बबिता व डा. रजनीश धानीवाल को शामिल कर एक्शन प्लान बनाया गया। यह टीम तुरंत मौके पर पहुंची और प्राप्त सूचना को आधार मानते हुए गुरुनानक अस्पताल में दबिश दी। टीम ने देखा कि महिला चिकित्सक अवैध रूप से एक महिला का गर्भपात करने की कोशिश कर रही थी जिसे मौके पर ही रुकवाकर उसे काबू कर लिया गया। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कार्यकारी सिविल सर्जन डा. वीरेश भूषण ने बताया कि सूचना के आधार पर आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीम ने ऐलनाबाद के गुरुनानक अस्पताल में दबिश दी, जहां से एक महिला चिकित्सक जिसकी पहचान दीपेंद्र कौर के रूप में की गई है को, मौके पर गर्भपात करते हुए काबू किया गया है। यह महिला वर्ष 2014 में गांव मांगेआना में भी ऐसे ही कृत्य के जुर्म में पकड़ी गई थी मगर अब उसे ठिकाना बदलकर फर्जी रूप से यह अस्पताल खोलकर गर्भपात करने का काम कर रही थी। उन्होंने बताया कि महिला चिकित्सक दीपेंद्र कौर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करवा दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static