पति के सामने बिना कपड़ों के फोटो खींचते थे बहनोई...मूकदर्शक बन देखते रहे ससुराल वाले

2/5/2016 12:09:46 PM

सिरसा: सिरसा जिले की एक बेटी अपने ससुरालियों की हैवानियत और अत्याचार की शिकार होती रही। वह यह सोच का सब सहन करती रही कि शायद उसकी चुप्पी ससुरालियों के रवैये को बदल दे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आखिर शादी के 2 साल तक बर्दाश्त करने के बाद उसका सब्र का बांध टूट गया और उसने अपने ऊपर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठाने की सोची। राजस्थान के हनुमानगढ़ में ब्याही गांव चामल की लड़की के दो बहनोई पति के सामने उसके कपड़े उतारकर फोटो खींचते थे और ससुराल वाले भी ये सब देख कुछ नहीं बोलते थे।

बाल भवन में स्थित परिवार परामर्श केंद्र की अधिकारी सुरिंद्र कौर के पास जब यह शिकायत पहुंची तो वह आग-बबूला हो गई। सुरिंद्र कौर ने बताया कि पीड़िता पर अत्याचार हो रहा था। सब कुछ मालूम होते हुए भी ससुराल वाले चुप थे, इसलिए इनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई के लिए वह लिख रही हैं। उन्होंने आरोपियों पर पुलिस में केस दर्ज करवाने की चेतावनी देकर महिला को मायके में रहने का आदेश दिया है।

अधिकारी सुरिंद्र कौर ने बताया कि पीड़ित महिला ने शिकायत में कहा कि उसके तीन बच्चे हैं। पहले सब ठीक चल रहा था लेकिन पति की मौत के बाद उसकी देवर के साथ शादी कर दी गई। बस उसके बाद से ही उसके दो बहनोई और उसका दूसरा उसे पति मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना देने लगे। हद तो तब हो गई जब पति के सामने ही दोनों बहनोई उसके कपड़े उतारकर उसकी फोटो बनाने लगे। उसे अपने ससुरालियों को बात बताई तो कोई कुछ नहीं बोला। हार कर उसने अपने मायके फोन किया तो उसे अपने साथ ले गए।