युवक ने पंचायती सांड को जलाया

8/5/2017 2:22:28 PM

रानियां (वर्मा):गांव नानुआना में वीरवार शाम को एक युवक ने गांव के पंचायती सांड को जला दिया। पंचायत के शिकायत देने के बाद भी पुलिस द्वारा सांड जलाने वाले युवक के विरुद्ध कार्रवाई में ढील बरतने को लेकर ग्रामीणों में रोष फैल गया और शुक्रवार को गांव के सरपंच छोटूराम के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। गांव के सरपंच छोटूराम ने बताया कि गांव के युवक पृथ्वी पुत्र धर्मपाल ने वीरवार शाम को गांव में पंचायत द्वारा खुले छोड़े गए सांड को कैरोसिन डालकर जला दिया। 

सांड को जलते देख ग्रामीण हक्के-बक्के रहे गए और उन्होंने जल रहे सांड को बड़ी मशक्कत के बाद आग से बचाया। उन्होंने बताया कि सांड को जलाने वाले उक्त युवक के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने के लिए पुलिस को वीरवार को ही शिकायत दी थी। पुलिस इस घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति को नहीं पकड़ रही है। 

ग्रामीणों में रोष के बावजूद पुलिस इसे हल्के में ले रही है जिससे ग्रामीणों में रोष फैल गया। फैले रोष के चलते ग्रामीण धर्मपाल, दुलीचंद, भीम, रमेश कुमार, शमिंद्र सिंह, बाबूराम सहित दर्जनों लोगों ने गांव के सरपंच छोटूराम के नेतृत्व में प्रदर्शन शुरू कर दिया और उन्होंने पुलिस के प्रति जमकर रोष प्रदर्शन किया। दूसरी ओर, पुलिस थाना रानियां के प्रभारी अवतार सिंह का कहना है कि पुलिस ने सरपंच की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा दबिश दी जा रही है शीघ्र ही आरोपी पुलिस की हिरासत में होगा।