4 बार टूटी हाईवोल्टेज की तार गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन

11/10/2017 2:40:30 PM

समालखा(राकेश):शहर की सीताराम कालोनी में आंगनबाड़ी के पास बिजली की हाईवोल्टेज जर्जर तारें कालोनी वासियों के लिए परेशानी का सबब बने हुए है। बिजली की तार टूटने के बाद लोगों ने विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों ने तार की जगह केबल लगाने की मांग को लेकर तार जोडऩे आए बिजली कर्मियों को मना कर दिया। गुस्साए कालोनीवासियों ने सूचना विभाग के एस.सी. को भी दी। जिस पर एस.सी. ने कालोनीवासियों को आश्वासन दिया। कालोनीवासियों का कहना है कि पिछले एक माह में चार बार हाईवोल्टेज की तार टूटकर जमीन पर गिर चुकी है। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है

उल्लेखनीय है कि शहर की सीताराम कालोनी में आंगनबाड़ी के पास गुरूवार सुबह करीब साढ़े दस बजे बिजली की 11,000 के.वी. की बिजली तार टूटकर गिर गई थी। गनीमत ये रही कि बच्चे आंगनबाड़ी में थे और तार पहले नहीं टूटी। सूचना मिलने पर पहुंचे कर्मियों को तार जोडऩे से कालोनी वासियों ने रोक दिया। स्थानीय कुलदीप, शीशराम, संदीप, गोपीराम, मंगीलाल, महेन्द्र, मंगल सिंह, सुरेंद्र, रमेश व संदीप आदि ने बताया कि 2 जगह से तार टूटी है और साथ ही आंगनबाड़ी, आसपास 4 दूध की डेरियां होने के कारण लोग दूध लेने के लिए पहुंचते हैं।
 

 कुछ दिनों के अंदर करीब 4-5 बार तार टूट चुकी है और कर्मी आकर तार को जोड़कर चलते बनते हैं। उन्होंने कहा कि जर्जर तार बदलने या फिर तार की जगह केबल लगाने की मांग की थी। कुलदीप ने बताया कि वह एस.डी.ओ.से भी मिले लेकिन कोई संतुष्ट जवाब नहीं दिया। मामले को लेकर विभाग के एस.सी को भी अवगत करवाया है। विभाग के एस.डी.ओ. योगेश बजाज का कहना है कि बिजली कर्मचारी मौके पर तार जोडऩे के लिए गए थे लेकिन कालोनी के कुछ लोगो ने तार जोडने से मना कर दिया। पुलिस को साथ लेकर तार जुड़वाने के लिए जा रहे है।