480 बेटिकट यात्रियों से वसूला 2.50 लाख रुपए जुर्माना

7/13/2019 1:46:05 PM

सोनीपत (ब्यूरो): बिना टिकट के यात्रा करने वाले बेटिकट यात्रियों पर लगाम कसने के लिए शुक्रवार को दिल्ली मंडल के चीफ कमॢशयल इंस्पैक्टर सरबजीत सिंह की टीम के नेतृत्व में टे्रनों व स्टेशनों पर चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान टीम में आए 56 टिकट चैकिंग स्टाफ सहित 13 सुरक्षाकर्मियों ने किलाबंदी करते हुए सुबह 7 बजे ही टे्रनों से बगैर टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों को पकडऩा शुरू कर दिया। टीम ने शाम तक चले इस अभियान के दौरान 480 यात्रियों को बेटिकट यात्रा के जुर्म में पकड़ा जिनसे 2 लाख 50 हजार रुपए जुर्माने के तौर पर वसूले गए। 

टिकट चैकिंग कर रहे अधिकारियों की जानकारी के मुताबिक राठधाना, हरसाना कलां, सांदल कलां, राजलुगढ़ी, भोडवाल माजरी, समालखा व दीवाना आदि छोटे स्टेशनों पर चैकिंग स्टाफ न होने के कारण यात्री बगैर टिकट के सफर करते हैं, ऐसे में विशेष टीम का गठन किया गया।

टीम ने सुबह साढ़े 7 बजे ही टे्रनों व स्टेशनों पर बेटिकट यात्रियों को पकडऩा शुरू कर दिया लेकिन सोशल मीडिया पर जब तक चैकिंग की सूचना लीक होती तब तक टिकट निरीक्षकों ने काफी यात्रियों को बगैर टिकट यात्रा करने के जुर्म पर पकड़ लिया था। टिकट चैकिंग अभियान के दौरान पकड़े गए यात्रियों से टीम ने जुर्माना वसूलते हुए नसीहत दी कि वे टिकट लेकर ही अपनी यात्रा का आनंद लें। चीफ कमॢशयल इंस्पैक्टर सरबजीत सिंह ने बताया कि बेटिकट यात्रियों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए एक विशेष टीम का गठन किया गया जिसने सुबह से ही टे्रनों व स्टेशनों पर चैकिंग की और इस दौरान 480 बेटिकट यात्री पकड़े गए। 

Isha