नाराज ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जड़ा ताला

8/27/2015 4:09:34 PM

गन्नौर,(पवन राठी) ): बेगा गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा न मिलने से परेशान ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए उसके गेट पर ताला लगा दिया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का आरोप था कि गांव में अज्ञात बीमारी फैली है। इससे दर्जनों लोग बीमार हैं। वे जब केन्द्र में दवाई लेने जाते हैं तो उन्हें एक दो गोली देकर बिना जांच के उन्हें वापिस लौटा दिया जाता है। बीमारी की चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। 

ग्रामीणों ने पीएचसी की इन्चार्ज डा. सीमा पर मरीजों के साथ गलत व्यवहार करने के आरोप लगाए। इसके अलावा पीएचसी में डाक्टरों के साथ-साथ दवाइयां भी पर्याप्त नहीं हैं जिससे उन्हें निजी अस्पताल में इलाज करवाने को मजबूर होना पड़ रहा है। आज सुबह जब मरीज पीएचसी में दवाई लेने आए तो डाक्टरों ने मना कर दिया इस बात से खफा होकर परेशान ग्रामीणों ने एकत्रित होकर पीएचसी के मुख्य द्वार का ताला जड़ कर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सूचना पाते ही सोनीपत सीएमओ डा. जेएस पूनिया सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारी पीएचसी पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझा कर पीएससी का ताला खुलवाया। 

उन्होंने बताया कि पीएचसी इंचार्ज न तो समय पर आती हैं और आती हैं भी तो मरीजों के साथ गलत व्यवहार करती हैं। पीएचसी में न डाक्टर समय पर मिलते हैं न ही दवाई। खून के जांच की रिपोर्ट मिलने में भी हफ्ता गुजर जाता है। गांव में गंभीर बीमारी फैली हुई है, लेकिन पीएचसी में इसका कोई इलाज नहीं है। डाक्टर उन्हें दूसरे अस्पतालों में जाकर इलाज करवाने की बात कह कर टरका देते हैं।