रक्षा बंधन पर किए गए दावो की खुली पोल, महिला यात्रियों ने लगाए आरोप (देखें तस्वीरें)

8/29/2015 5:30:42 PM

सोनीपत (पवन राठी): हरियाणा सरकार द्वारा रक्षा बंधन पर महिलाओं को रोडवेज बसों में दी गई मुफ्त यात्रा के किए गए दावे खोखले साबित हुए है।

गोहाना बस स्टेंड पर महिलाओं को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बस स्टैंड पर महिलाओं ने निजी बस चालकों पर आज के दिन भी उनसे किराया लेने का आरोप लगाया है।  

गौरतलब है कि गत कांग्रेस सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने रक्षा बंधन के त्याौहार पर बहनों काे अपने भाईयों को राखी बांधने के लिए घर जाने तक रोड़वेज बसों में किराया फ्री किया था।

इतना ही नहीं उन्होंने यह रूल निजी बसों पर भी लागु किए थे, ताकि निजी बस चालक इस दिन पैसा वसूल न कर सके, लेकिन रक्षा बंधन के अवसर पर गोहाना बस स्टैंड पर बहनों को अपने भाईयों को राखी बांधने के लिए घर जाने में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ा, जहां उनकों घर जाने के लिए घंटो तक रोड़वेज की बसों का इंतजार पड़ा तो वहीं, दूसरी ओर निजी बसों में किराया देकर जाना पड़ा।

गोहाना में महिला यात्रियों ने बताया कि वह सुबह घर से आई थी और उसे बस स्टैंड पर आए हुए 3 घंटे से भी ज्यादा समय हो गया है। उसे अपने भाई को राखी बांधने के लिए खरखौदा जाना था, लेकिन रोड़वेज की बस आने का नाम नहीं ले रहा। एक तरफ तो सरकार महिलाओं का बसों में फ्री यात्रा करने का तोहफा देती है तो दूसरी तरफ उन्हें उसी रोड़वेज बस का घंटों तक इंतजार करना पड़ता है।