CRPF भर्ती मामला : परीक्षा पास करने के लिए किया था 7 लाख का सौदा, गिरफ्तार

11/20/2019 1:38:36 PM

राई (स.ह.) : सी.आर.पी.एफ. में सिपाही की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा पास करवाने के लिए ग्रामीण से 7 लाख रुपए में सौदा तय हुआ था। पुलिस ने आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जोकि सरगथल का रहने वाला सोनू है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया है। उसने अपने गांव के युवक को ही पेपर पास करवाने को नकदी थी। पुलिस अब उसके गांव के युवक का पता लगा रही है। गत 27 अगस्त को भर्ती बोर्ड के चेयरमैन व सी.आर.पी.एफ. चंडीगढ़ के द्वितीय कमांडैंट संजय कुमार के बयान पर राई थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मुकद्दमा दर्ज किया था।

उन्होंने पुलिस को बताया था कि ग्रुप केंद्र खेवड़ा में सी.आर.पी.एफ. सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में कई अभ्यर्थियों ने दूसरे से परीक्षा दिलवाई थी। बाद में वह फिजिकल देने खुद आ गए थे। फिजिकल के अंतिम दिन डी.आई.जी. (भर्ती) नई दिल्ली की तरफ से पत्र मिलने के बाद जिन अभ्यर्थियों की बायोमीट्रिक हाजिरी मिलान नहीं कर रही थी, उनके खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया था।

पुलिस इस मामले में चरखी-दादरी के गांव पंडवान के रहने वाले अनिल कुमार, रानीला के रहने वाले योगेश कुमार, पानीपत के गांव जलमाना के रहने वाले सचेंद्र तथा भिवानी के गांव खरक खुर्द के सुरेश पर मुकद्दमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। बाद में गांव गंगाना के प्रदीप, गांव भावड़ के मोनू व आजाद को काबू किया था। अब ए.एस.आई. रवींद्र दहिया की टीम ने एक अन्य आरोपी सरगथल के सोनू को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने पेपर पास करवाने के लिए गांव के ही सुभाष से 7 लाख रुपए में सौदा तय किया था। मोनू ने अपने गांव के सोनू व आजाद ने अपने गांव के शीला को पैसे दिए थे।

Isha