आदेशों को ठेंगा : मिड-डे मील के राशन के लिए अभिभावकों को बुलाया जा रहा स्कूल

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 04:13 PM (IST)

सोनीपत (खत्री) : मिड-डे मील का राशन बांटने को लेकर अदालत के आदेशों को राजकीय स्कूलों में ठेंगा दिखाया जा रहा है। कई राजकीय विद्यालयों में बच्चों व उनके अभिभावकों को मिड-डे मील का राशन लेने के लिए स्कूलों में बुलाया जा रहा है जिससे स्कूलों में भीड़ लग जाती है और लॉकडाऊन व सोशल डिस्टैंसिंग तक का ध्यान नहीं रखा जाता। शनिवार को गढ़ी ब्राह्मणान के राजकीय स्कूल में ऐसा ही मामला देखने को मिला जहां अभिभावकों को फोन कर निर्देश दिए कि वे स्कूल में आकर मिड-डे मील का राशन ले जाएं।

इस पर अनेक अभिभावक स्कूल में पहुंचे लेकिन उन्हें लॉकडाऊन तोडऩे के कारण कई जगह पुलिस की सख्ती का शिकार होना पड़ा। ऐसे में कई अभिभावकों ने रोष प्रकट किया और ऐसे स्कूल स्टाफ पर कार्रवाई करने की मांग की। कई अभिभावकों ने बताया कि उनके पास स्कूल से फोन किया जाता है कि 10 से 12 बजे के बीच स्कूल में पहुंचकर वे अपने बच्चों का मिड-डे मील का राशन ले जाएं। अभिभावकों को मजबूरी में स्कूल में जाना पड़ रहा है। इस दौरान स्कूल में भीड़ लग जाती है जिससे वायरस फैलने का खतरा बरकरार रहता है। 

स्कूल तक पहुंचने में पुलिस की सख्ती का भी शिकार होना पड़ता है। इनके बावजूद स्कूल स्टाफ पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। अभिभावकों ने कहा कि स्कूल स्टाफ को आदेश दिए जाने चाहिएं कि वे घरों में मिड-डे मील का राशन पहुंचाएं। डी.ई.ओ. कुलदीप दहिया का कहना है कि ऐसी शिकायत मिलती है तो वे जरूर कार्रवाई करेंगे। संबंधित स्टाफ को घरों में जाकर मिड-डे मील का राशन वितरित करने के आदेश दिए हैं। आदेशों की अवहेलना बर्दाश्त नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static