कक्षाएं छोड़कर खाना खाती मिली शिक्षिकाएं, नोटिस जारी

8/4/2018 6:21:02 PM

खरखौदा(पवन राठी)): हरियाणा सरकार अच्छी खेल नीति और उच्च शिक्षा के दावे तो करती है, लेकिन यह दावे बार-बार फेल हो रहे हैं। एक बार फिर ऐसा ही नजारा सोनीपत के गांव थाना कलां में देखने को मिला जहां सरकारी स्कूल में अध्यापक स्कूल की पढ़ाई के समय में खाना खाने में व्यस्त थी.। जहां लंच टाइम से पहले ही शिक्षक कमरे में बैठकर  10:00 बजे ही खाना खाना शुरू कर देते हैं। फिलहाल पूरे मामले में गांव के सरपंच ने अध्यापकों पर लापरवाही के आरोप लगाए और उच्च अधिकारियों को शिकायत की बात कही है... वही सरपंच की शिकायत के बाद जिला शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी अध्यापकों के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है। 

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाने के समय उनकी कक्षाएं छोड़कर खाना खाने चले जाना गंभीर मामला है। इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने कहा विद्यालय में सामान चोरी होने का भी गंभीर मामला है लेकिन विद्यालयों में चौकीदार न होने के कारण यह समस्या देखने को मिल रही है। 

उन्होंने बताया कि विद्यालयों में सुरक्षा के लिहाज से चौकीदार रखने के मामले में सरकार विचार कर रही है। उम्मीद है कि जल्द ही यह समस्या हल कर ली जाएगी।
इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी आदर्श सांगवान व गांव के सरपंच बलराम भी मौजूद रहे।

Deepak Paul