फाजिलपुर पावर हाऊस में फाल्ट आने से बत्ती गुल, कामकाज प्रभावित

12/16/2018 2:04:36 PM

सोनीपत: फाजिलपुर पावर हाऊस में शनिवार को सुबह फाल्ट आने की वजह से लगभग आधे शहर की बत्ती गुल हो गई। फाल्ट को ठीक करने में बिजली निगम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, वहीं दूसरी तरफ कई घंटों तक बिजली आपूर्ति बाधित रहने की वजह से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। ठंड की वजह से सुबह के घरेलू कामकाज भी प्रभावित रहे। 

गौरतलब है कि फाजिलपुर स्थित 132 के.वी. पावर हाऊस से आधे शहर में बिजली आपूर्ति की जाती है, जबकि पावर हाऊस में तकनीकी खामी आती है, इसका खमियाजा भी हजारों उपभोक्ताओं को झेलना पड़ता है। शनिवार को भी सुबह करीब 7 बजे पावर हाऊस में तकनीकी खामी पैदा हो गई और बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। 

फाजिलपुर पावर हाऊस में फाल्ट आने के बाद सैक्टर 13, 15, सब्जीमंडी क्षेत्र, शूगर मिल क्षेत्र में बिजली बाधित हो गई। सुबह करीब 7 बजे बाधित हुई बिजली आपूर्ति को सामान्य करने में बिजली निगम को 5 घंटे लग गए। दोपहर 12 बजे के बाद ही फाल्ट ठीक हो पाया और उक्त क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति सामान्य हो पाई। फाल्ट की वजह से लोगों को घरेलू कामकाज करने में काफी दिक्कत झेलनी पड़ी। दरअसल, मौजूदा समय में सुबह के समय ठंड बढ़ गई है। ऐसे में घरों में नहाने के लिए गर्म पानी, खाना बनाने के लिए हीटर आदि इस्तेमाल अधिक होने लगा है। सुबह के समय बच्चों के स्कूल जाने और बड़ों के जॉब पर जाने की वजह से काम और अधिक बढ़ जाता है। 

एस.एल. राय, एस.ई., बिजली निगम
सुबह फाजिलपुर पावर हाऊस में फाल्ट आ गया था। जिसके चलते शहर के कुछ हिस्सों में करीब 5 घंटे तक बिजली बाधित रही थी। दोपहर बाद फाल्ट को दूर कर दिया गया था। उसके बाद से स्थिति सामान्य बनी हुई है। 

Deepak Paul