Pics: डॉक्टर की लापरवाही से महिला सरपंच की मौत, मृत शरीर पर लगाते रहे इंजेक्शन

7/30/2016 2:43:09 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत के गांव खानपुर कलां स्थित भक्त सिंह महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में इलाज के दौरान एक महिला की मौत का मामला सामने आया है। 

 

जानकारी के मुताबिक गांव हाड़वा जिला जींद निवासी बलवान, रवि, प्रकाशी व आदि ने बताया कि उनके बेटे रवि की बहु रेखा (23) ने जनवरी माह में पंचायत चुनाव लड़ा था। जिसमें वह जीत गई थी। चुनाव के बाद से ही दूसरी अन्य महिला उम्मीदवार के परिजन लगातार रेखा को धमकी देते आ रहे थे कि उसे सरपंच नहीं रहने देगें। उन्होंने बताया कि उनके गांव की सीट महिला एस.सी. के लिए रिजर्व थी। जिसमें रेखा को 879 वोट मिले थे। परिजनों का आरोप उन्हीं दबंग लोगों की धमकी के कारण रेखा उसी समय से बीमार चल रही थी। परिजनों के अनुसार 5 दिन पहले भी वे लोग रेखा को धमकी देकर गए थे। जिससे रेखा को सदमा लगा था और उसे लगातार बुखार आ रहा था। शुक्रवार सुबह वह रेखा को लेकर भक्त सिंह महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में इलाज के लिए आए थे। 

 

परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने इमरजेंसी में रेखा का हल्का सा चैकअप करके उसे वार्ड में भेज दिया। शाम तक उसे देखने के लिए कोई डॉक्टर नहीं आया। देर शाम जब रेखा की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो उसे आई.सी.यू. में ले जाया गया। परिजनों के अनुसार जब डॉक्टर उसे आई.सी.यू. में लेकर गए, उससे पहले ही रेखा की मौत हो चुकी थी और डॉक्टरों ने उसके मृत शरीर पर ही ऑक्सीजन और टीके लगाए। इसके बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर शव को परिजनों के हवाले कर दिया। जिससे परिजन भड़क उठे और जमकर हंगामा किया। परिजनों ने कहा कि मेडिकल में न तो पानी की व्यवस्था और न दवाईंयों की अगर समय रहते डॉक्टरों ने संभाल कर ली होती तो रेखा की मौत नहीं होती। उनकी मांग है कि डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को शांत करवाया। 

 

महिला मेडिकल कॉलेज के डिप्टी एम.एस. डॉ. एस. आर. बिश्नोई ने बताया कि उन्हें एक महिला की मौत होने की सूचना मिली है, लेकिन किसी परिजन ने डॉक्टर के खिलाफ उन्हें शिकायत नहीं दी है। अगर उनके पास कोई शिकायत या सबूत आता है तो इसकी जांच कर डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पिछले दिन से वाटर प्लांट में कमी आने के कारण मेडिकल में पानी नहीं आ रहा था। अब वह ठीक करवा दिया है। वहीं दवाईंयों का पीछे से अभाव है। डॉ. बिश्रोई ने कहा कि यहां चौधरियों के फोन पर सिफारश वाले तो अनेक आते हैं, लेकिन वे चौधरियों से कहकर यहां सभी व्यवस्थाएं नहीं करवा सकते। जिससे उन्हें और मरीजों को  परेशानी होती है। 

 

खानपुर कलां स्थित महिला थाना प्रभारी कविता ने बताया कि गांव हाडवा निवासी महिला सरपंच की मेडिकल में मौत की सूचना मिली थी। परिजनों का आरोप है कि गांव के ही कुछ लोगों की धमकी और अब डॉक्टरों की कमी से उसकी मौत हुई है। पुलिस जांच कर रही है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।