डोपिंग मामले पर योगेश्वर का ट्वीट...कहा- नरसिंह ऐसा नहीं कर सकता

7/26/2016 5:00:35 PM

सोनीपत (पवन राठी): लंदन ओलम्पिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त ने मंगलवार को अपने साथी खिलाड़ी और डोपिंग मामले में फंसे नरसिंह यादव का समर्थन किया है। योगेश्वर ने टवीट कर लिखा है, “कुश्ती के लिए दुखी हूं। इसकी जांच होनी बहुत जरूरी है। मुझे विश्वास है कि नरसिंह ऐसा नहीं कर सकता।”

 

आपको बता दें, पहलवान नरसिंह यादव डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं। नरसिंह को दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार पर प्राथमिकता देते हुए 74 किग्रा फ्री स्टाइल वजन वर्ग में चुना गया था। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता पहलवान नरसिंह के डोप टेस्ट में फेल होने की राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने भी पुष्टि कर दी है। 

 

सोनीपत में पत्रकारों से बातचीत करते हुए योगेश्वर दत्त ने कहा कि नर सिंह वाला विवाद कुश्ती के लिए बड़ी दुःख की बात है। पिछले दो तीन महीने से कुश्ती काफी विवादों में रही है, जोकि कुश्ती और देश के लिए अच्छा नही है। नर सिंह के साथ जो हुआ ये बहुत गलत हुआ है सभी चाहते है कि सच सामने आए और जो दोषी हो उसे सजा मिलनी चाहिए।

 

डोप में फंसे भारतीय पहलवान नरसिंह यादव ने जहां इस पूरे मामले को साजिश करार दिया है। वहीं इस मामले की उच्च स्तरीय जांच पर नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (NADA) कर रही है। ये एजेंसी अपनी रिपोर्ट अगले दो तीन दिनों में वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (WADA) को भेजेगी।