अकाऊंट अफसर के तबादले पर स्पोर्ट्स स्कूल में हंगामा

10/18/2016 1:02:52 PM

राई: राई स्थित मोतीलाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल की अकाऊंट अफसर का तबादला किए जाने के विरोध में सोमवार को स्कूल के विद्यार्थियों ने जमकर बवाल काटा। विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर अकाऊंट अफसर का तबादला रद्द कर उसे वापस स्पोर्ट्स स्कूल में नियुक्त करने की मांग की। यही नहीं, स्कूल के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने भी विद्यार्थियों का समर्थन किया। बाद में स्कूल की प्राचार्या एवं डी.आई.जी. भारती अरोड़ा के आश्वासन पर विद्यार्थी वापस कक्षाओं व हॉस्टलों में लौटे। 

 

जानकारी के अनुसार गत 4 अक्तूबर को राई स्पोर्ट्स स्कूल में अकाऊंट अफसर के रूप में कार्यरत नीलम कौशिक का तबादला यहां से खानपुर मैडीकल में कर दिया गया था। इसके बाद से स्कूल के कुछ स्टाफ सदस्यों व विद्यार्थियों में विरोध की सुगबुगाहट होने लगी थी लेकिन सोमवार को विद्यार्थियों ने सुबह की सभा के तुरंत बाद कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया और वे स्कूल परिसर में एकत्रित हो गए। विद्यार्थियों को स्कूल स्टाफ ने समझाने की प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। विद्यार्थियों ने मांग की कि अकाऊंट अफसर का तबादला रद्द किया जाए। कुछ ही देर में चतुर्थ श्रेणी के कुछ कर्मियों ने भी विद्यार्थियों की मांग के समर्थन में धरना शुरू कर दिया। 

 

8 माह से था प्रशासनिक अधिकारी का चार्ज 
अकाऊंट अफसर नीलम कौशिक के पास गत 8 माह से अकाऊंट अफसर के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी का भी अतिरिक्त चार्ज था। प्राचार्या भारती अरोड़ा ने उन्हें यह चार्ज सौंपा था। प्राचार्या की अनुपस्थिति में नीलम कौशिक स्टाफ सदस्यों व विद्यार्थियों की समस्याएं सुनती थी। विद्यार्थियों का कहना है कि उनकी समस्याएं सही ढंग से सुनी जाने लगी थी और स्कूल के माहौल में काफी सुधार हो चला था। 

 

स्कूल के कुछ स्टाफ सदस्यों ने करवाया तबादला 
बताया जा रहा है कि स्पोर्ट्स स्कूल में लंबे समय से कार्यरत कई स्टाफ सदस्यों को नीलम कौशिक को प्रशासनिक अधिकारी बनाया जाना रास नहीं आ रहा था। ऐसे में लगातार उसका तबादला यहां से कहीं और करवाने के लिए प्रयासरत थे। बताया गया कि हाल ही में स्कूल के कुछ स्टाफ सदस्य नीलम कौशिक का तबादला करवाने की मांग को लेकर कैबिनेट मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के पास पहुंचे थे। उनकी मांग पर ही नीलम कौशिक का तबादला किया गया है। 

 

बच्चों ने भावनाएं व्यक्त की, उन्हें समझा दिया गया 
स्कूल की निदेशक एवं प्राचार्या डी.आई.जी. भारती अरोड़ा ने कहा कि स्कूल के विद्यार्थियों ने अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि स्कूल में माहौल ठीक होने लगा है। अकाऊंट अफसर के पक्ष में विद्यार्थियों ने हड़ताल की थी लेकिन उन्हें समझा दिया गया। वे इस संबंध में बच्चों की भावनाओं को सरकार तक पहुंचाएंगी।