मोबाइल कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनकर लगाया साढ़े 3 करोड़ का चूना

12/12/2017 4:51:13 PM

सोनीपत: चिटफंड के बाद अब ठगी का एक और मामला सामने आया है। एक व्यापारी को मोबाइल कम्पनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर डिजीटल इंडिया का सपना दिखाकर साढ़े 3 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। व्यापारी को झांसे में लेकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया। उसे बताया गया कि कम्पनी ने महज 2999 रुपए का 4-जी फोन बनाया है। इसके लिए डिस्ट्रीब्यूटर की आवश्यकता है। उससे साढ़े तीन करोड़ जमा कराकर 7 करोड़ दिए जाने का झांसा दिया गया। बाद में कम्पनी बंद हो गई। जब उसे ठगी का पता लगा तो उसने पैसे वापस देने की मांग की। इस पर कम्पनी के अधिकारियों ने उसे जान से मारने की धमकी देनी शुरू कर दी। जिस पर उसने मामले की शिकायत सिटी थाना में दी है। 

पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने मामले में रुपेश की शिकायत पर कम्पनी पै्रसीडैंट अशोक चड्ढा, जरनल मैनेजर अनमोल गोयल, निदेशक व अकाऊंटैंट सुमित साही, अकाऊंटैंट सरिता यादव, सेल्स मैनेजर समीर, टैक्निकल हैड विकास शर्मा, मैन्युफेक्र्चर प्रमोद खुल्लर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

मनोहर पारिकर के आने की कही थी बात
आरोपियों ने रुपेश मंगला को कहा था कि 251 रुपए का मोबाइल फोन डिजीटल इंडिया का पार्ट है। इसके उद्घाटन में उस समय रक्षा मंत्री रहे मनोहर पारिकर के आने की बात कही गई थी। अशोक चड्ढा ने बताया था कि पारिकर को भी आमंत्रित किया गया हैै। जिससे वह उनके झांसे में आ गया।

पुलिस का कहना है कि व्यापारी ने मोबाइल कम्पनी का डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर ठगी किए जाने का आरोप लगाया है। जिस पर सात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित ने साढ़े 3 करोड़ रुपए एडवांस दिए जाने की बात कही है। इस बारे में जांच की जाएगी। मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।