रैफर किए मरीज को समय पर एम्बुलेंस न मिलने से गंवानी पड़ी जान

10/22/2016 11:48:46 AM

सोनीपत (संदीप): रैफर किए जाने के बावजूद 4 घंटे तक एम्बुलैंस नहीं मिलने की वजह से शुक्रवार को कामी रोड निवासी रामचंद्र को जान से हाथ धोना पड़ गया जिससे रोषित परिजनों ने शुक्रवार को सिविल अस्पताल की एम्बुलैंस सुविधा पर सवालिया निशान लगाते हुए चिकित्सकों पर भी सही इलाज मुहैया नहीं करवाने का आरोप लगाया। 

 

मरीज के साथ आए परिजन किसान कुमार ने बताया कि रामचंद्र की अचानक से तबीयत बिगड़ने से देर शाम को उसे सिविल अस्पताल में लेकर आए थे जहां पर चिकित्सकों ने इलाज शुरू कर दिया लेकिन कुछ समय बीत जाने के बावजूद भी मरीज की तबीयत में कोई सुधार न होते देख चिकित्सकों ने सुबह 4 बजे रैफर कर दिया। 

 

उन्होंने बताया कि रैफर किए जाने के बाद एम्बुलैंस के बारे में पता लगाया गया लेकिन कोई एम्बुलैंस नहीं मिल पाई। उन्होंने बताया कि सुबह करीब 8 बजे एम्बुलैंस मिल पाई। सुबह 4 बजे से लेकर 8 बजे तक चिकित्सकों की ओर से मरीज को कोई दवाई आदि नहीं दी गई। एम्बुलैंस मिलने के बाद जैसे ही बाहर जाने लगे तो मरीज ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि यदि समय पर एम्बुलैंस मिल जाती या फिर अस्पताल के चिकित्सक एम्बुलैंस मिलने तक कोई दवाई आदि दे देते तो उनकी जान बच सकती थी। 

 

वहीं एम्बुलैंस कर्मियों की ओर से एम्बुलैंस के लिए सुबह 8 बजकर 4 मिनट पर ही पर्ची मिलने की बात कही गई है। डिप्टी सिविल सर्जन डा. जयकिशोर ने बताया कि उन्हें अभी तक इस मामले की जानकारी नहीं है। मामले का पता लगाकर जांच करवाई जाएगी जिसमें दोषी पाए जाने वाले कर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।