बिजली निगम का कारनामा, बिना कनैक्शन दिए ही भेजा बिजली बिल

6/17/2017 3:05:24 PM

सोनीपत:खेत में लगे ट्यूबवैल का बिजली कनैक्शन दिए बिना ही बिल भेजे जाने का मामला सामने आया है। मोहाना गांव निवासी पीड़ित किसान दलेल सिंह ने सर्किल ऑफिस में गत दिवस लगे जनता दरबार में शिकायत देकर समस्या से समाधान दिलवाने की मांग की। 

पीड़ित किसान ने बताया कि खेत में ट्यूबवैल कनैक्शन के लिए करीब 3 वर्ष पहले अप्लाई किया था जिसकी राशि भी बिजली निगम में जमा करा दी गई थी लेकिन काफी समय बीत जाने के बावजूद कनैक्शन नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि बिजली कनैक्शन तो दिया नहीं, ऊपर से बिजली का बिल भेजना शुरू कर दिया गया। इस संबंध में कई बार अधिकारियों से जानकारी मांगी गई लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। आर.टी.आई. के माध्यम से भी जानकारी लेनी चाही लेकिन वहां से भी कोई जवाब नहीं मिला। 

सीधे पावर हाऊस से सप्लाई की मांग 
बिजली दरबार में शिकायत लेकर पहुंचे मोहाना निवासियों ने मोहाना पावर हाऊस से खेतों के लिए सीधे सप्लाई की मांग की। ब्लाक समिति सदस्य युद्धविंद्र ने बताया कि गांव में स्थित पावर हाऊस से गांव के लिए तो सीधी सप्लाई की जाती है लेकिन खेतों की बिजली पहले फरमाना भेजी जाती है, जहां से होते हुए वापस गांव के खेतों में आती है। उन्होंने अधिकारियों को शिकायत देकर खेतों के लिए पावर हाऊस से सीधे बिजली सप्लाई की मांग की। इसके अलावा उन्होंने बिजली लाइन को आबादी क्षेत्र से दूर हटा कर अनाज मंडी की तरफ से जोड़ने की मांग की।