स्वतंत्रता दिवस  समारोह की रिहर्सल को लेकर दिल्ली मेॆ भारी वाहनो का प्रवेश रहा बंद

8/14/2019 1:49:41 PM

राई : नैशनल हाईवे की पानीपत-दिल्ली लेन पर मंगलवार सुबह दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह की फुल ड्रैस रिहर्सल के मद्देनजर ट्रकों का प्रवेश बंद कर दिया गया। एन.एच.-1 पर सुबह 5 बजे से जाम की स्थिति बन गई और सुबह 9 बजे तक ट्रकों की कतार लग गई। इसके बाद इन्हें एक तरफ  पार्क करवाया गया, ताकि हाईवे पर जाम की स्थिति न हो।बता दें कि दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर कुंडली बॉर्डर पर ही भारी वाहनों को रोक दिया गया।

इसकी वजह से हाईवे पर वाहनों की कतार लग गई। जाम को बढ़ता देख वाहन चालकों ने वैकल्पिक रास्ता चुनना शुरू कर दिया। वाहन चालक राजीव गांधी एजुकेशन सिटी व बीसवां मील चौक से वाहनों को निकालते नजर आए। जाम की स्थिति से निपटने के लिए स्थानीय पुलिस मुस्तैद हुई, इसके बाद जाम से राहत मिली। सुबह करीब 9 बजे तक यातायात सामान्य हो पाया। 

स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर 12 अगस्त से सांय 8 बजे से 13 अगस्त दोपहर तक व 14 अगस्त को सांय 5 बजे से 15 अगस्त को दोपहर तक दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा, केवल सब्जी, दूध या अन्य किसी ऐसे उत्पाद के वाहन को जाने की अनुमति होगी। पुलिस इसे जांच करके ही दिल्ली में प्रवेश करने देगी। 
 

Isha