आई.ओ.सी.एल. सुधारेगी रोडवेज चालकों और परिचालकों का व्यवहार

5/31/2019 11:17:24 AM

सोनीपत: रोडवेज बस चालक द्वारा होमगार्ड के जवान के साथ की गई कथित मारपीट की घटना के बाद रोडवेज चालकों और परिचालकों के व्यवहार पर उठे सवाल को परिवहन मंत्री ने गम्भीरता से लिया है। परिवहन मंत्री ने रोडवेज के चालकों और परिचालकों के व्यवहार को सुधारने के लिए अब इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के साथ मिलकर काम करने का फैसला किया है। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन रोडवेज कर्मचारियों को बस यात्रियों व सफर के दौरान अन्य लोगों से शालीनता से पेश आने के गुर सिखाएंगी।

इसके लिए स्पैशल ट्रेङ्क्षनग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। गौरतलब है कि अक्सर रोडवेज चालकों और परिचालकों पर यात्रियों के साथ बुरा व्यवहार करने के आरोप लगते रहते हैं जिसके चलते रोडवेज की छवि पर भी काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इस समस्या से निपटने के लिए रोडवेज विभाग ने आरोपों की जांच के लिए डिपो स्तर पर स्पैशल कमेटी भी गठित की हुई है तथा आरोपी चालकों और परिचालकों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाती है।

बावजूद इसके चालकों और परिचालकों के व्यवहार में अधिक सुधार नहीं हो पा रहा है। ऐेसे में सरकार रोडवेज कर्मचारियों के व्यवहार को सुधारने के लिए इंडियन ऑयल कार्पोरेशन से मदद लेगी। कष्ट निवारण समिति की बैठक के बाद परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने मीडिया के साथ प्रैसवार्ता भी की। इस दौरान पिछले 8 माह से पैंशन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे बुजुर्गों का मामला उठा। जिसके बाद मामले की गम्भीरता को देखते हुए परिवहन मंत्री ने जिला उपायुक्त को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए।

kamal