जोहड़ में डूबने से बच्चे की मौत

12/17/2018 9:21:33 AM

गन्नौर(नरेंद्र): गढ़ी झंझारा में शनिवार दोपहर खेलते समय पैर फिसलने से 2 बच्चे गंदे पानी के जोहड़ में डूब गए। इस दौरान पास से गुजर रहे बच्चों के चाचा ने जोहड़ में छलांग लगा दी और एक बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। जबकि काफी मशक्कत के बाद दूसरे बच्चे को भी बेहोशी की हालत में बाहर निकाल लिया गया। 

परिजन बच्चे को इलाज के लिए तुरंत गन्नौर के निजी अस्पताल ले कर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गढ़ी झंझारा गांव निवासी रविंद्र का अढ़ाई वर्षीय बेटा कार्तिक अपने चचेरे भाई(4) अरमान के साथ खेलने के लिए घर से बाहर निकल गया। खेलते-खेलते दोनों बच्चे गांव में गंदे पानी की निकासी के लिए बने जोहड़ के पास जा पहुंचे। इस दौरान कार्तिक का पैर फिसल गया और वह जोहड़ में डूब गया। 

उसे बचाने के चक्कर में अरमान भी जोहड़ में जा गिरा। इसी दौरान वहां से गुजर रहे काला ने अमन को तो जोहड़ से बाहर निकाल लिया, लेकिन कार्तिक नहीं मिला। काफी तलाश के बाद कार्तिक को बेहोशी की हालत में जोहड़ से बाहर निकाला गया। इसके बाद परिजन तुरंत कार्तिक को इलाज के लिए गन्नौर के निजी अस्पताल में ले गए, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद कार्तिक को मृत घोषित कर दिया।
 

परिजनों का आरोप प्रशासन की लापरवाही से हुए हादसा
कार्तिक के पिता रविंद्र ने बताया कि उनके गांव में जोहड़ की समस्या काफी समय से है। प्रशासनिक अधिकारियों से इस जोहड़ की सफाई व चारदीवारी करवाने की मांग ग्रामीणों द्वारा लगातार की गई, लेकिन अधिकारियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया, जिस वजह से उसके बेटे को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। 

Rakhi Yadav