अपने बयान पर सैनी ने दी सफाई, बोले-मैंने तो शूरवीर कहा था

11/26/2015 10:16:49 AM

सोनीपत: कुरुक्षेत्र सांसद राजकुमार सैनी का जाटों के खिलाफ जहर उगलना जारी है। सैनी के बिगड़े बोल एक बार फिर सामने आए जब वे सोनीपत में ओ.बी.सी. ब्रिगेड के एक सम्मेलन में दिल्ली में होने वाले महासम्मेलन के लिए न्यौता देने पहुंचे। यहां पर उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि इन.... (जाटों) ने कभी हमें ऊपर नहीं उठने दिया। आपका पक्ष लिया भीम राव अम्बेदकर ने लेकिन (अम्बेदकर को) पार्लियामैंट में नहीं जाने दिया....(जाटों) ने।

सैनी ने यह आपत्तिजनक शब्द 3 बार प्रयोग किया। हालांकि, कैमरों पर नजर पड़ते ही वे अपनी जुबान को ठीक करते हुए ‘शूरवीरों’ कहने लगे। इसके बाद उन्होंने कई बार शूरवीरों शब्द का प्रयोग किया। इस दौरान उनके इस तरह के शब्द प्रयोग करने से वहां पर मौजूद कुछ असहज जरूर हुए लेकिन शीघ्र ही स्थिति सामान्य हो गई।

उधर, राजकुमार सैनी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके मुंह से एक बार गलती से निकल गया जबकि वे शूरवीर या शेर के बच्चे कहना चाह रहे थे। राजकुमार सैनी यहां सब्जी मंडी के पास सैन धर्मशाला में ओ.बी.सी. व एस.सी. वर्ग के लोगों को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। दिल्ली में 28 नवम्बर को महात्मा ज्योतिबा फूले की जयंती के अवसर पर रामलीला ग्राऊंड में होने वाले महासम्मेलन के लिए वे न्यौता दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग के लोगों को जाटों ने कभी भी उभरने नहीं दिया। किसी ने भी यदि पिछड़ा वर्ग का पक्ष लेने की कोशिश की उसे ही इन्होंने दबा दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के महासम्मेलन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे ताकि अपने अधिकारों के प्रति हम जागरूक हो सकें।