हल्की बारिश ने ही खोली विकास कार्यों की पोल

6/19/2019 3:23:35 PM

सोनीपत: 3 माह से पी.डब्ल्यू.डी. विभाग व नगर निगम मानसून को लेकर लगातार कार्य कर रहे थे कि बरसाती मौसम में शहर में जमा होने वाले पानी पर आसानी से काबू पाया जाए लेकिन मंगलवार को हुई हल्की बारिश ने दोनों विभागों के विकास कार्यों की पोल खोल दी है। एक तरफ पी.डब्ल्यू.डी. विभाग द्वारा सड़कों में बने गड्ढे को न भरने के कारण पानी जमा रहा तो वहीं दूसरी तरफ नगर निगम के खुद के कार्यालय के सामने पानी निकासी के कोई साधन न होने के कारण जमा पानी से राहगीर आवागमन करते रहे।
 
गौरतलब है कि मानसून को देखते हुए नगर निगम व पी.डब्ल्यू.डी. विभाग ने 3 माह पहले ही कार्य करना शुरू कर दिया था ताकि सड़कों पर जलभराव के दौरान वाहन चालकों व राहगीर को आवागमन करने पर परेशानी का सामना न करना पड़े लेकिन बीती रात को हुई हल्की बारिश न यह साबित कर दिया कि दोनों विभागों ने धरातल पर कार्य करने की बजाय महज कागजी प्रक्रिया ही पूरी की है।

आलम यह है कि रेलवे रोड पर बने गहरे गड्ढों को भरने के लिए दोनों विभागों के पास कई बार शिकायत जा चुकी है, लेकिन दोनों विभाग एक-दूसरे का कार्य बताकर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लेते हैं। रेलवे रोड पर हल्की बारिश के  दौरान ही पानी जमा हो गया जिसके चलते आवागमन करने वाले राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।
 
नगर निगम कार्यालय के सामने जमा पानी
वैसे तो नगर निगम पूरे क्षेत्र में पानी न जमा होने की बात करता है लेकिन नगर निगम के अधिकारी पानी निकासी को लेकर क्या कर रहे हैं यह नगर निगम कार्यालय के सामने बरसात का जमा पानी बता रहा है। हैरानी की बात है कि नगर निगम करोड़ों रुपए खर्च करके शहर में जमा पानी की निकासी के लिए कार्य कर रहा है, बावजूद इसके खुद नगर निगम कार्यालय के सामने पानी जमा है। संबंधित अधिकारियों से इस संबंध में बात की गई तो उनका कहना है कि शहर के पानी निकासी के लिए काफी गंभीरता से कार्य कर रहा है। बरसाती पानी की निकासी विभाग द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं। 
 
 

Pooja Saini