नकली चैक लगाकर खाताधारक को लगाया लाखों का चूना

5/20/2017 3:16:10 PM

सोनीपत:नकली चैक लगाकर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने खाते की स्टेटमैंट चैक की तब ठगी का पता चल पाया। खाताधारक ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सैक्टर-14 निवासी हिमांशु ने पुलिस शिकायत में बताया कि वह ज्वैलर्स का काम करता है। उसका खाता गीता भवन चौक के पास कॉर्पोरेशन बैंक में है। वह अपने खाते की स्टेटमैंट निकलवाने के लिए बैंक में गया।

स्टेटमैंट से पता चला कि खाते से गत 19 अप्रैल को 8 लाख 67 हजार 900 रुपए का चैक पास किया गया है। जिस खाते में रुपए गए हैं वह आई.सी.आई.सी.आई. भिवाड़ी में है। वहीं, इसी खाते में गत 11 मई को 7 लाख 87 हजार रुपए फिर से भेजे गए। बैंक से मिली जानकारी के अनुसार सारी राशि का भुगतान चैक से किया गया है। पीड़ित ने बताया कि जो चैक बैंक ने पास किए है, उन नम्बरों के चैक तो उसी के पास हैं। इसके बावजूद इतनी बड़ी रकम कैसे बैंक ने दूसरे खाते में जमा कर दी। पीड़ित ने आरोप लगाया कि यह बैंक कर्मचारी की मिली भगत के बगैर नहीं हो सकता।

खाताधारक को भनक न लगे, इसके लिए फोन नम्बर बदलवाया
बैंक में खाते से आने वाले मैसिज खाताधारक को न मिलें, इसके लिए शातिर अंदाज में पहले खाते से साथ दिए मोबाइल नंबर को एप्लीकेशन देकर बैंक में बदलवाया गया। उसके बाद 2 बार नकली चैक लगाकर खाते से लाखों रुपए की चपत लगा दी। गीता भवन चौकी प्रभारी प्रेम प्रकाश ने बताया कि बैंक खाते से लाखों रुपए दूसरे खाते में चैक से ट्रांसफर होने का मामला है। पीड़ित की शिकायत पर उक्त खाताधारक के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया है।