भिवानी में मिले शव के हाथ पर गुदे नाम से 24वें दिन हुई शिनाख्त

3/18/2019 12:02:13 PM

गोहाना (अरोड़ा): गांव छिछड़ाना के युवक की करीब 2 माह पहले  गला दबा कर हत्या की थी और शव को भंभेवा गांव के निकट नहर में फैंक दिया था। भिवानी जिले में सदर थाना पुलिस ने बीती 22 फरवरी को शव बरामद भी कर लिया था लेकिन तब शिनाख्त नहीं हुई थी। आरोपियोंं की गिरफ्तारी के बाद हत्या के मामले का पटाक्षेप हुआ और शव बरामदगी के 24 दिन बाद उसकी शिनाख्त हो पाई। पहचान हाथ पर गुदे नाम से दादा ने की। उधर पुलिस ने इस घटना में संलिप्त एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। 

गांव छिछड़ाना निवासी विशेष उर्फ भोलू (24) 21 जनवरी को लापता हुआ था। परिजनों ने कई दिन तक उसकी तलाश की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। भोलू के दादा रामपाल ने 12 फरवरी को सदर थाना में शिकायत दी थी और गांव के ही पवन, सतीश व प्रदीप पर उसके पौत्र का अपहरण करने की आशंका जताई थी। इस मामले की जांच अब हरियाणा पुलिस की सी.आई.ए. की गोहाना शाखा की टीम कर रही है। शाखा के इंचार्ज जलजीत सिंह की टीम ने चार दिन पहले आरोपी पवन उर्फ पौना और सतीश उर्फ ठूठू को गिरफ्तार किया था। तब आरोपियों ने स्वीकार किया था कि उन्होंने आपसी रंजिश के चलते विशेष की गला दबा कर हत्या कर दी थी और शव को बोरे में डाल कर गांव भंभेवा के निकट नहर में फैंक दिया था।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए चार दिन के रिमांड पर लिया था और शव की तलाश भी शुरू कर दी थी। छानबीन में पता चला कि भिवानी जिले में सदर थाना पुलिस ने बीती 22 फरवरी को युवक का शव बरामद किया था। सी.आई.ए. की टीम भिवानी गई और वहां से जानकारी जुटाई। युवक के शव के हाथ पर मलिक नाम गुदवाया हुआ था जिससे उसके दादा ने उसकी शिनाख्त की। उधर पुलिस ने तीसरे आरोपी गांव छिछड़ाना निवासी आशीष को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस मामले में 2 अन्य युवक भी संलिप्त बताए जा रहे हैं, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

Deepak Paul