मृत व्यक्ति के शपथ पत्र पर दे दिया बिजली कनैक्शन, मामला दर्ज

11/7/2017 1:29:05 PM

सोनीपत:बिजली निगम द्वारा एक मृत व्यक्ति के शपथ पत्र पर बिजली का कनैक्शन जारी करने का कारनामा सामने आया है। जिस मकान के लिए कनैक्शन दिया गया, उस पर पहले से ही विवाद चल रहा था। कोर्ट की डिग्री के मुताबिक मकान का मालिक कोई था जबकि उस पर कनैक्शन किसी और के नाम जारी किया गया। वह भी मृत व्यक्ति के शपथ पत्र पर। कोर्ट डिग्री द्वारा मालिक बने व्यक्ति ने अब कोर्ट में इस्तगासा दायर की तो कोर्ट ने सिटी थाना पुलिस को एस.डी.ओ., कनैक्शन लेने वाली महिला व 3 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

बहालगढ़ निवासी श्यामलाल की ओर से दायर इस्तगासा में बताया गया है कि वैस्ट रामनगर में उनका मकान है। उसके पिता की मृत्यु 21 जुलाई 2007 को हो गई थी। इसके बाद वह कोर्ट डिग्री द्वारा मकान का मालिक बना है। मकान को पिछले कई साल से ताला लगाकर बंद कर रखा था और उसका एक कमरा अपने मामा चंदन सिंह को कुछ समय के लिए भाईचारे के तौर पर रहने के लिए दिया था। आरोप है चंदन सिंह ने उसकी बहन मंजु, भाई प्रवीन व बहनोई अजय के साथ मिलीभगत कर उसके मकान पर कब्जा कर लिया।  वहीं, 18 जनवरी 2011 को उसके मृत पिता रोशन लाल के नाम झूठा शपथ पत्र देकर बिजली कनैक्शन भी ले लिया।

आरोप है कि उस वक्त बिजली निगम के सिटी सब-डिवीजन में तैनात एस.डी.ओ. ने मिलीभगत कर यह कनैक्शन जारी किया है। आर.टी.आई. से प्राप्त सूचना को आधार बनाकर कई बार विभाग के अधिकारियों को शिकायत दी। वही पुलिस को भी मकान पर कब्जे की शिकायत दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। फिलहाल थाना सिटी पुलिस ने कोर्ट के निर्देश पर आरोपी मंजु, अजय, प्रवीन, चंदन सिंह व बिजली निगम के एस.डी.ओ. पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।