रेलवे ट्रैफिक ब्लॉक : ट्रेन के कैंसिल होने से यात्री परेशान

7/21/2019 3:03:41 PM

सोनीपत : तिलकब्रिज-नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच मुरम्मत का कार्य चलने से रेलवे द्वारा लिए गए ब्लॉक से कैंसिल हुई टे्रनों के कारण शनिवार को स्टेशन पर यात्रियों को परेशानी हुई। टे्रनों के कैंसिल होने से जहां एक तरफ लोग टिकट खिड़की पर उमस के दौरान टिकट को कैंसिल करवाने को लेकर रेलवे कर्मचारियों से बहस करते रहे तो वहीं दूसरी तरफ यात्री अपने गंतव्य तक जाने के लिए निजी वाहन चालकों के सामने आग्रह करते रहे। 

रेलवे अधिकारियों की जानकारी के अनुसार तिलकब्रिज-नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे द्वारा 3 दिन का ब्लॉक लिया है जिसके चलते वहां से गुजरने वाली अधिकांश टे्रनों के मार्ग परिवर्तन किए तो कुछ टे्रनों को कैंसिल कर दिया है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी अमृतसर की तरफ जाने वाले यात्रियों को हुई। क्योंकि नई दिल्ली से चलकर अमृतसर जाने वाली टे्रन कैंसिल रही तो वहीं 14650 सरयू एक्सप्रैस टे्रन का सप्ताह में 3 दिन ही परिचालन होता है।


जबकि आम्रपाली एक्सप्रैस टे्रन का मार्ग परिवर्तन कर दिया। टे्रनों के कैंसिल होने से अमृतसर जाने के लिए यात्री शान-ए-पंजाब टे्रन से रवाना हुए, जिसके चलते टे्रन में यात्रियों की काफी भीड़ हो गई। रेलवे ब्लॉक के चलते झेलम एक्सप्रैस को सोनीपत रेलवे स्टेशन पर करीबन 25 मिनट का ठहराव किया जबकि 12925 पश्चिम एक्सप्रैस 3 घंटे, 14649 सरयू यमुना एक्सप्रैस टे्रन 9 घंटे की देरी से चली, जबकि पैसेंजर टे्रन भी अपने निर्धारित समय से 30 मिनट से 50 मिनट की देरी से स्टेशन पर पहुंची। 

Isha