राहत : रेलवे स्टेशन पर फिर शुरू होगी वाहन पार्किंग, रेलवे ने मांगे आवेदन

9/17/2018 10:55:30 AM

सोनीपत(मनीष): रेलवे वाहन पार्किंग की समस्या से जूझ रहे रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है। रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के सामने से दिनों दिन हो रही चोरी की घटना पर लगाम कसने व रेलवे को हो रहे घाटे को लेकर रेलवे ने एक बार फिर वाहन पार्किंग चलाने का निर्णय लिया है। आलम यह है कि डेढ़ माह में स्टेशन के मुख्य द्वार के सामने से करीबन 25 बाइक चोरी हो चुकी हैं। ऐसे में रेलवे ने यात्रियों की मंगलमय यात्रा करवाने के लिए पार्किंग के लिए आवेदन मांगने का कार्य शुरू किया है, जिसका जल्द ही पूरा होने का अनुमान है। 

बता दें कि सोनीपत रेलवे स्टेशन देश के नामचीन रेलवे स्टेशनों में से एक है। स्टेशन से 40 से 45 हजार के बीच विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर दिन-प्रतिदिन यात्री आवागमन करते हैं, तो वहीं करीब 3 से 4 हजार के बीच ऐसे यात्री भी हैं, जो अपने वाहन से स्टेशन तक आते हैं। ऐसे यात्रियों को 25 जुलाई से ठेकेदार द्वारा रेलवे पार्किंग का कार्य छोड़े जाने के चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। रेलवे वाहन पार्किंग सुरक्षा की नजर से रामभरोसे होने के चलते डेढ़ माह में करीबन 25 बाइक चोरी हो चुकी है।

 हैरानी की बात तो यह है कि 25 बाइक चोरी होने के बावजूद रेलवे पुलिस के हाथ खाली हैं। चोरों के हौसले 7वें आसमान पर होने के चलते यात्रियों ने अब आटो रिक्शा जैसे वाहनों का सहारा लेना शुरू कर दिया। ऐसे में यात्रियों ने रेलवे पुलिस पर भी सवालिया निशान उठाने शुरू कर दिए थे, यात्रियों का कहना है जब स्टेशन पर रेलवे पुलिस द्वारा 24 घंटे यात्रियों की सुरक्षा के दावे किए जाते हैं तो फिर क्यों बार-बार चोरी की घटना हो रही है। 

Deepak Paul