गणतंत्र दिवस : सुरक्षा व्यवस्था होगी चाक चौबंद, 15 पी.सी.आर. व 73 राइडर गश्त पर

1/25/2020 2:03:25 PM

सोनीपत (ब्यूरो): गणतंत्र दिवस से पहले पुलिस सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है। जिलेभर में मुख्य नाकों के अलावा 13 अन्य नाके भी बनाए गए हैं। साथ ही 15 पी.सी.आर. व 73 बाइक राइडर लगातार गश्त पर हैं। पुलिस को संदिग्धों पर नजर बनाए जाने के लिए विशेष हिदायतें दी गई हैं।  एस.पी. प्रतिक्षा गोदारा द्वारा पर जिले के सभी डी.एस.पी., थानाध्यक्षों, चौकी प्रभारियों के साथ-साथ समस्त पुलिस बल को अपने-अपने क्षेत्र में पूर्ण चौकसी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। संदिग्ध ठिकानों व संदिग्ध लोगों पर लगातार नजर बनाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही किरायेदारों व विदेशियों की भी जांच की जा रही है।

इसके अतिरिक्त कई अन्य बातें भी हैं, जिन पर पुलिस लगातार चौकसी बरत रही है। साथ लगते राज्य दिल्ली व उत्तर प्रदेश की सीमाओं के साथ लगते मार्गों पर पूर्व से नियुक्त चौकी नाकों के अतिरिक्त 13 और पुलिस नाके लगाए गए है। जो दिन रात इन राज्यों की सीमाओं पर पूर्ण चौकसी बरतेंगे। इसी प्रकार जिला सोनीपत में नियुक्त सभी 15 पी.सी.आर. वाहन व 73 मोटर साइकिल राइडर्स भी निरन्तर सम्पूर्ण जिला में गश्त पर है।

 इस प्रकार जिला स्तरीय समारोह सोनीपत में होने के कारण गणतंत्र दिवस के दिन समारोह स्थल की तरफ  आने वाले मुख्य मार्गों पर 6  पुलिस नाके होंगे। ये नाके छोटूराम चौक, महलाना रोड निकट श्मशान घाट, टी-बिन्दु महलाना रोड निकट डी.सी. कालोनी, टी-बिन्दु गेट गढ़ी ब्राह्मणान, टी-बिन्दु गढ़ी ब्राह्मणान मोड, सोनीपत गोहाना रोड व हनुमान मन्दिर एवं सैनिक रैस्ट हाऊस के साथ होंगे। इन नाकों पर लगा पुलिस बल इन मार्गों से आने-जाने वाले वाहनों को मार्ग परिवर्तित करवाने का कार्य करेगा। इसी प्रकार गन्नौर, खरखौदा, गोहाना व राई में भी सुरक्षा चाक चौबंद की गई है। ढाबे व होटलों की ली तलाशी, रिकार्ड भी जांचा 

सरकार के खुफिया तंत्र ने शुक्रवार को शहर के होटलों व ढाबों पर जांच अभियान चलाया। इस दौरान सुभाष चौक, गीताभवन, बस स्टैंड व सैक्टर्स के होटलों की जांच की गई और हिदायत दी गई। सुरक्षा कर्मियों ने होटल संचालकों को निर्देश दिए कि वे किसी भी किरायेदार को बिना आई.डी. पू्रफ व फोटो के रूम न दें। इसके अलावा होटलों के रजिस्टर भी चैक किए गए।

 

Isha