कुंडली नगरपालिका में नगर निगम से स्टाफ होगा डैप्यूट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 10, 2020 - 05:11 PM (IST)

राई(स.ह.): कुंडली नगरपालिका बुधवार से काम शुरू कर देगी। फिलहाल काम शुरू करने के लिए सोनीपत नगर निगम से कुछ स्टाफ डैप्यूट किया जाएगा। इसके बाद धीरे-धीरे स्थायी स्टाफ भर्ती किया जाएगा। सबसे पहले सफाई व्यवस्था शुरू की जाएगी। इसके बाद स्ट्रीट लाइट्स पर ध्यान दिया जाएगा। 

डी.सी. डा. अंशज सिंह ने नगरपालिका कार्यालय का दौरा किया। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों के साथ कार्यालय को लेकर कोई विवाद नहीं है। आपस में मिलकर सहमति बना ली है। बता दें कि गत 4 मार्च को प्रशासन ने कुंडली में एच.एस.आई. आई.डी.सी. के खाली पड़े भवन में नगरपालिका का पहला अस्थायी कार्यालय बना दिया था। 

हालांकि यहां प्रशासन द्वारा कब्जा लिए जाने के बाद काफी विवाद हुआ था और उद्योगपतियों ने प्रशासन के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया था। इसके विरोध में कुंडली औद्योगिक एसोसिएशन ने 1 दिन का उपवास कर विरोध जताया था। न.पा. कार्यालय खुलने के बाद सोनीपत को डी.सी. सोमवार को यहां पहुंचे और कार्यालय का जायजा लेने के बाद उद्योगपतियों से भी बात की। एस.डी.एम. आशुतोष राजन को न.पा. कुंडली का प्रशासक बनाया गया है।

डी.सी. ने कुंडली व राई थाने का किया निरीक्षण
डी.सी. ने कुंडली व राई पुलिस थानों का भी निरीक्षण दौरा किया। सबसे पहले राई थाने का दौरा करते हुए वहां मिली कमियों को दूर करने के निर्देश दिए। 
उन्होंने राई थाने से संबंधित उपस्थिति रजिस्टर से लेकर हर प्रकार के रिकार्ड की जांच की। पुलिस का आम जनमानस के साथ बर्ताव की पड़ताल करते हुए दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कुंडली थाने के मालखाना का निरीक्षण भी किया। 

उन्होंने मालखाने में रखे पुलिस के हथियारों को चैक करने के बाद निर्देश दिए कि इनकी सही तरीके से रजिस्टर में एंट्री होनी चाहिए। डी.सी. ने कुंडली में बनाए नगरपालिका के नए कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय में हर सुविधा का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यालय में शौचालय व पानी से लेकर हर सुविधा को पूरा करना सुनिश्चित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static