खेलों को बढ़ावा दे रही है प्रदेश सरकार : जैन

5/20/2019 2:11:18 PM

सोनीपत (ब्यूरो): मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार कदम उठा रही है। गांवों मेंं व्यायामशालाओं का निर्माण किया जा रहा है और नए कोचों की भर्ती कर प्रशिक्षकों की कमी को पूरा किया जा रहा है। स्पीड जैसी योजनाओं के जरिए नई प्रतिभाओं को तलाश कर उचित मंच प्रदान किया जा रहा है। जैन रविवार को एस.एम. हिंदू सीनियर सैकेंडरी स्कूल गोहाना रोड परिसर में 15वीं जिला स्तरीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता के समापन अवसर पर पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि ताईक्वांडो जैसे खेलों में भी आगे बढऩे की बहुत सम्भावनाएं है। यह खेल बहादुरी और शारीरिक बल का अद्भूत मिश्रण है। उन्होंने कहा कि खेल खेल की भावना से खेला जाना चाहिए और ताईक्वांडो जैसी स्पर्धाओं में ये और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। प्रतियोगिता संयोजक एवं सोनीपत फैडरेशन के महासचिव अतुल जैन ने बताया कि प्रतियोगिता में जिला भर से 12 टीमों के 160 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया।
 
शिवा शिक्षा सदन स्कूल की टीम पहले स्थान पर, हिन्दू विद्यापीठ स्कूल की टीम दूसरे स्थान पर, एस.एम. हिन्दू सीनियर सैकेंडरी स्कूल की टीम तीसरे एवं रोज वैली स्कूल की टीम चौथे स्थान पर रही। इस अवसर पर हिन्दू शिक्षण संस्थाओं के चेयरमैन पवन गुप्ता, मार्कीटिंग कमेटी के उपप्रधान संजय वर्मा, जिला व्यापार मंडल प्रधान संजय सिंगला, ओम बहादुर, मीनू भारद्वाज, पूर्व पार्षद मनोज शर्मा, प्रदीप कुमार, प्रवीण शर्मा, दिनेश शर्मा आदि मौजूद थे।

kamal