प्रशासन सख्त: लॉकडाऊन तोडऩे वालों को भेजा अस्थायी जेल

4/4/2020 3:55:17 PM

सोनीपत : कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाऊन के नियमों की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। डी.सी. डा. अंशज सिंह ने बीती शाम सोनीपत शहर का दौरा किया। उन्होंने लॉकडाऊन की उल्लंघना करने वालों को पकड़वाकर अस्थायी जेल में भिजवाया। वाहन चालकों के चालान भी करवाए। डी.सी. ने प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों को साथ लेकर शहर के अलावा बॉर्डरों की जांच की।

इसकी शुरूआत उन्होंने शहर के गीता भवन चौक से की जहां उन्होंने मोटरसाइकिल और कार सवारों को रुकवाकर जांच करवाई। पैदल चल रहे लोगों की भी पड़ताल करवाई। जो बिना अधिकृत अनुमति अथवा जरूरी कार्य के दस्तावेजों के बगैर मिला, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। बिना अनुमति के सब्जी बेच रहे एक युवक को भी शम्भू दयाल मॉडर्न स्कूल में बनाई अस्थायी जेल में भेजा गया। बस अड्डा तथा मुरथल अड्डा का निरीक्षण किया जिसके बाद वे सीधे सब्जी मंडी में पहुंचे। 

हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में वाहन चालकों को रुकवाकर जांच की। गलियों में घूम रहे तथा इधर-उधर बैठे लोगों को भी कड़ी फटकार लगाते हुए घरों में रहने के निर्देश दिए। ऐसे लोगों को चेतावनी दी कि यदि पुन: कोई घर के बाहर मिला तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Isha