ट्रैक पर व्यक्ति की मौत का मामला, चपेट में नहीं, दबाव में की थी आत्महत्या

7/18/2018 1:09:09 PM

सोनीपत: राठधाना-नरेला के बीच बीते माह नाहरी निवासी जगमाल(48) की ट्रैक पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से मौत नहीं हुई थी बल्कि उसने अधिकारियों द्वारा परेशान के जाने के कारण दबाव में आकर आत्महत्या की थी। यह खुलासा मृतक के दोस्त ने किया है। दोस्त ने जगमाल के लिखे गए एक सुसाइड नोट को जी.आर.पी. थाना पुलिस को देकर पशु अधिकारियों सहित 8 के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। जी.आर.पी. ने शिकायत दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। सुसाइड नोट में बताया गया है कि लम्बे समय से अधिकारियों द्वारा परेशान किए जाने के कारण उसे आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। 

जानकारी के अनुसार 6 जून 2018 को राठधाना-नरेला रेलवे स्टेशन के बीच सफियाबाद के पास नाहरी निवासी 48 वर्षीय जगमाल पुत्र दीपचंद की टे्रन दुर्घटना में मौत हो गई थी। इस दौरान परिजनों ने टे्रन चपेट में व्यक्ति की मौत होने की सहमति जताई थी। 

बता दें कि जगमाल अकबरपुर बारोटा पशु अस्पताल में नौकरी करता था, वहीं उनके साथ प्रगति नगर निवासी सतीश कुमार वी.एल.डी.ए. पद पर कार्यरत था। एक ही जगह दोनों की नौकरी होने के कारण दोनों में दोस्ती हो गई और सतीश का जगमाल के घर आना-जाना हो गया है। जगमाल की मौत की सूचना मिलने के बाद जब सतीश मृतक के घर पहुंचा तो वहां परिजनों ने जगमाल द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट दिखाया लेकिन परिजनों ने भय के कारण कार्रवाई करने से मना कर दिया। इस पर सतीश ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करवाने की ठान ली और दोस्त जगमाल को इंसाफ दिलवाने का मन बनाया। बीती रात को सतीश ने सुसाइड नोट के आधार पर 7 के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। मामला दर्ज होने वाले आरोपियों में विभाग के डी.डी. डा.रांगी, प्रदीप, डा.रमेश चौहान, डा.नवीन, डा.प्रवीन, जयप्रकाश, सुनील कुमार व रवि शामिल हैं। 
 

Deepak Paul