परिवार करता रहा इंतजार, नहीं पहुंचा पंकज का पार्थिव शरीर

6/15/2019 11:18:37 AM

गोहाना, 14 जून (अरोड़ा): एयर फोर्स के ट्रांसपोर्ट विमान ए.एन.-32 में सवार सभी 13 सवार शहीद हो गए थे। इनमें गांव कोहला का वायु सैनिक पंकज सांगवान भी शामिल था। शुक्रवार को शहीद का पाॢथव शरीर गांव पहुंचने की उम्मीद थी।ग्रामीण और परिजन इंतजार करते रहे लेकिन शहीद का पाॢथव शरीर शुक्रवार को गांव नहीं पहुंचा। शनिवार को पाॢथव शरीर गांव पहुंचने की उम्मीद है। अरुणाचल प्रदेश के मेचुका एयर फील्ड से 3 जून एयर फोर्स के ट्रांसपोर्ट विमान ए.एन.-32 लापता हो गया था। 

इस विमान में 8 क्रू सदस्यों समेत 13 व्यक्ति सवार थे। इनमें गोहाना के कोहला गांव का पंकज सांगवान (22) भी था। वायु सेना में उसकी नियुक्ति 4 साल पहले 2015 में हुई थी। वह एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ए.टी.सी.) में आसाम के जोरहाट एयरबेस पर नियुक्त था। बृहस्पतिवार को दोपहर बाद वायु सेना ने तसदीक कर दी कि ए.एन.-32 विमान में सवार सभी 13 व्यक्ति  शहीद हो गए हैं।

इस सूचना के बाद पूरे कोहला गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। हर ग्रामीण गांव के इस बेटे के जाने के गम में डूबा हुआ है।  ग्रामीणों और परिजनों को शुक्रवार को पंकज सांगवान का पाॢथव शरीर गांव पहुंचने की उम्मीद थी। लोग पूरा दिन इंतजार करते रहे लेकिन शहीद का पाॢथव शरीर गांव नहीं पहुंचा। एस.डी.एम. आशीष वशिष्ठ ने बताया कि शनिवार को दोपहर तक शहीद पंकज सांगवान का पाॢथव शरीर गांव पहुंचने की उम्मीद है। 

Isha