अस्पताल में मिले गर्भपात करने के औजार, सील

11/24/2015 8:26:36 PM

सोनीपत,(पवन राठी) : खरखौदा में सिविल अस्पताल की टीम ने निजी हास्पिटल पर छापा मार कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान एक हास्पिटल में मिले गर्भपात करने के औजारों को सील करने के साथ ही थाने में महिला डॉक्टर के खिलाफ केस भी दर्ज कराया। मौके से अस्पताल के डॉक्टर फरार हो गए अब पुलिस तलाश में जुट गई है। 

जब छापा मारा गया तो आस पास के निजी अस्पतालों में में हड़कंप मच गया। कई झोला छाप चिकित्सक अपनी दुकानों को बंद कर इधर-उधर भाग गए। मंगलवार को सिविल सर्जन जसवंत सिंह पुनिया ने खरखौदा में निजी अस्पतालों पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान पीएनडीटी जिला अधिकारी डा.आदर्श शर्मा, डा.इंद्रजीत व डा.अदिति उनके साथ रहे। टीम की ओर से शहर के सांपला मार्ग स्थित भारत हास्पिटल पर छापा मारा गया। इस जांच के दौरान टीम को हास्पिटल से गर्भपात करने के औजारों बरामद हुए जिनको मौके पर जांच टीम ने सील करते हुए अपने कब्जे में ले लिया। 

बताया जाता है कि जब सोनीपत सिविल अस्पताल की टीम ने छापा मारा तो वहां गर्भपात कराने का पूरा सामान मिला। स्वास्थ्य विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि यहाँ गर्भ में लड़कियों को मार कर गर्भपात कुछ रुपयों के लालच में दिया जाता है इसी सूचना के आधार पर संजनी नर्सिंंग होम पर छापे मारी करते हुए मौके से गर्भपात करने का समान जब्त किया है। मौके से भारत हास्पिटल की संचालक महिला डॉक्टर फरार हो गई। छापामार टीम ने खरखौदा पुलिस थाने में डॉ नीरज के खिलाफ केस भी दर्ज कराया। मौके से अस्पताल के डॉक्टर फरार हो गए। अब पुलिस तलाश में जुट गई है।

पुलिस जांच अधिकारी नरेंदर ने कहा कि चिंता का विषय यह भी है कि यहां पिछले कई वर्षों से चल रहे भारत हास्पिटल पर पहले स्वास्थ्य विभाग की नजर क्यों नहीं पडी।  साथ ही अन्य नर्सिंग होमो पर छापेमारी कार्रवाई कब होगी।