दमकल विभाग के लाखों रुपए पंचायतों में अटके

7/11/2018 11:00:56 AM

सोनीपत: दमकल विभाग द्वारा आग पर काबू पाने के बदले जो पैसा राजस्व में जमा करवाना होता है, उसको निकालने के लिए विभाग लगातार नोटिस दे रहा है। बावजूद इसके विभिन्न विभागों द्वारा बकाया जमा नहीं करवाया जा रहा। सोनीपत क्षेत्र की संबंधित पंचायतों में दमकल विभाग का करीबन 7 लाख रुपए बकाया है, जिसे निकालने के लिए दमकल विभाग ने पंचायतों से कई बार सम्पर्क किया लेकिन किसी गांव की पंचायत पैसा जमा कराने कार्यालय नहीं पहुंची। ऐसे में अब दमकल की ओर से पंचायतों को नोटिस देने की तैयारी की जा रही है। 

दमकल विभाग ने पंचायतों से पैसा निकालने के लिए एक बार फिर सूची बनानी शुरू कर दी है। इससे पहले भी फोन के माध्यम से विभाग ने पंचायतों को पैसा जमा कराने के लिए अवगत करवाया था लेकिन किसी पंचायत का कोई भी पदाधिकारी दमकल कार्यालय में न पहुंचने से अधिकारियों ने नोटिस देने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके बाद भी अगर पंचायत दमकल विभाग का पैसा जमा कराने को लेकर असमर्थता दिखाती है तो विभाग संबंधित पंचायत के खिलाफ कार्रवाई करेगा। 

ईश्वर भारद्वाज, जिला अधिकारी दमकल विभाग, सोनीपत
दमकल विभाग पंचायतों से पैसा निकालने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है लेकिन किसी पंचायत को कोई पदाधिकारी पैसे जमा करवाने नहीं पहुंच रहा है, जिसके चलते एक बार फिर विभाग ने पंचायतों को नोटिस देने की तैयारी कर दी है। इसके बाद भी पैसा नहीं जमा करवाया जाता तो संबंधित पंचायत के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Deepak Paul