ठेकेदार की गलती से कटी मजदूर की अंगुलियां व अंगूठा

11/10/2017 2:52:15 PM

राई:गांव लिवासपुर स्थित कंपनी में काम करते समय ठेकेदार की गलती से एक मजदूर की चार अंगुलियां व अंगूठा कट गए। मजदूर को पी.जी.आई., रोहतक में उपचार दिलवाया गया। उसके बावजूद ठेकेदार ने मजदूर को अार्थिक मदद देने व उपचार करवाने से मना कर दिया। जिस पर मजदूर ने मामले की शिकायत राई थाना पुलिस को दी है। पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मूलरूप से यू.पी. के जिला शामली के गांव बुटराडा फिलहाल लिवासपुर निवासी सन्नी ने बताया कि वह लिवासपुर स्थित कंपनी में काम करता है।

वह सोमवार शाम को वेस्टेज मशीन पर काम कर रहा था। उससे ठेेकेदार गांव लिवासपुर निवासी राकेश काम कर रहा था। जब मशीन में वेस्टेज खत्म हो गई तो उसके छोटे टुकड़े बच गए। जिस पर ठेकेदार ने उन्हें भी मशीन में डालने को कहा। ठेकेदार ने उस पर टुकड़े डालने का दबाव बनाया। जिस पर जब वह टुकड़े मशीन में डाल रहा था तो इसी दौरान मशीन में हाथ आने से उसकी 4 अंगुलियां व अंगूठा कट गया। बाद में उसे साथी कर्मियों ने मुरथल के निजी अस्पताल में उपचार दिलाया। जहां उसे पी.जी.आई., रोहतक रैफर कर दिया वहां उपचार लेने के बाद उसे मंगलवार को छुट्टी मिल गई। 

घटना के बाद ठेकेदार राकेश ने उससे कोई सम्पर्क नहीं किया और फोन भी बंद कर लिया। बाद में उसने बुधवार को मामले की शिकायत पुलिस को दी। इस बीच ठेकेदार ने उसे बाहर मिलकर धमकी दी कि वह न तो खर्च देगा और न ही कोई मदद करेगा जिसके बाद उसने ठेकेदार के खिलाफ बहालगढ़ चौकी में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले के जांच अधिकारी ए.एस.आई. रमेश ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।