ससुराल की प्रताड़ना से परेशान युवक ने निगला जहर, मौत

6/16/2019 6:43:30 PM

गोहाना (अरोड़ा): गांव सिकंदरपुर माजरा में एक युवक ने जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली। मृतक के पिता ने आरोप लगाया है कि उसके बेटे ने ससुराल पक्ष के लोगों की प्रताडऩा से परेशान होकर यह कदम उठाया है। पिता की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने उसके मृतक बेटे के ससुर सहित 4 के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। 

गांव सिकंदरपुर माजरा निवासी महाबीर प्रसाद के बड़े बेटे संदीप की शादी रेणु और छोटे बेटे प्रदीप की शादी निशा के साथ हुई थी। निशा व रेणु भी सगी बहनें हैं और रोहतक जिले के गांव मकड़ोली की रहने वाली हैं। दोनों की शादी जून, 2018 में हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही दोनों दम्पतियों में मनमुटाव हो गया। मामले को सुलझाने के लिए दोनों पक्षों में कई बार पंचायतें भी हुईं। करीब 2 माह पहले निशा अपनी ससुराल आकर रहने लगी।

निशा का पति प्रदीप गोहाना शहर में प्राइवेट नौकरी करता था। महाबीर प्रसाद का आरोप है कि प्रदीप को उसका ससुर, सास व अन्य उनके परिवार को बर्बाद करने की धमकियां देने लगे। प्रदीप का साला उनके घर आया और अपनी बहन निशा को ले गया। वह जाते समय जान से मारने की धमकी भी दे गया। महाबीर ने इस संबंध में अपने बेटे प्रदीप को बताया तो उसने ड्यूटी से घर लौटने के बाद जहरीला पदार्थ निगल लिया। 

परिजन प्रदीप को उपचार के लिए गांव खानपुर कलां स्थित बी.पी.एस. राजकीय महिला मैडीकल कालेज के अस्पताल ले गए। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने महाबीर प्रसाद की शिकायत पर मृतक प्रदीप के ससुर शमशेर, सास राजवंती, साले अंकित और भाभी रेणु के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Shivam