4 लोगों ने बुक कराई टिकट, स्टेशन पर दो पहुंचे, रेल चलने के बाद का हाल

6/2/2020 10:54:29 AM

यमुनानगर ( सुरेंद्र मेहता): रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधाओं के लिए 2 महीने के लॉकडाउन के बाद रेलों को पटरी पर लाना शुरू कर दिया है। आज अमृतसर-हरिद्वार एक्सप्रेस यमुनानगर पहुंची, कुल 4 ट्रेनें यमुनानगर पहुंच रही हैं, लेकिन इन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बहुत कम है। यात्रियों को सरकार के दिशा निर्देशों मुताबिक सोशल डिस्टेंस, मास्क, एडवांस टिकट सहित अन्य निर्देशों का पालन करना है।

यमुनानगर के रेलवे स्टेशन पर पहुंची यह पहली रेलगाड़ी जिसमें 22 यात्री पंजाब के विभिन्न इलाकों से आए हैं। इन लोगों ने पहले से ही एडवांस टिकट बुकिंग कराई थी। और उनकी मेडिकल जांच, टिकट जांच, मास्क की चेकिंग के बाद उन्हें गाड़ी में चढऩे के लिए अलाउड किया गया। यमुनानगर पहुंचने के बाद इन सभी यात्रियों का दोबारा से मेडिकल जांच हुई। 



वहीं यमुनानगर से सहारनपुर वा हरिद्वार जाने वाले लोगों ने अपनी टिकट की बुकिंग कराई थी। लेकिन आज पहले दिन मात्र 4 यात्रियों ने यहां से टिकट बुकिंग कराई और उनमें से भी दो यात्री ही रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। इन यात्रियों ने बताया कि बकायदा उनकी टिकट चेक हुई, उसके बाद मेडिकल जांच हुई फिर उन्हें अन्य हिदायत के बाद गाड़ी में चढ़ाया गया।

रेलवे व पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गाडिय़ों को पूरी तरह  सेनीटाइज किया जा रहा है। आने वाले व्यक्तियों के सामान को भी सेनीटाइज किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि सरकार की हिदायतओं के मुताबिक यहां सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है।

Shivam