10 स्थानों पर छापेमारी कर 80 किलो पॉलीथिन किया जब्त

6/15/2019 11:09:53 AM

यमुनानगर (ब्यूरो): पॉलीथिन पूरी तरह बैन करने को लेकर नगर निगम पूरे एक्शन में है। अभियान के तहत लंबे समय से लोगों को पॉलीथिन इस्तेमाल ना करने और दुकानदारों को पॉलिथीन ना बेचने के लिए जागरूक किया गया लेकिन फिर भी कुछ लोग अवैध रूप से पॉलीथिन को बाजारों व मंडियों में बेच रहे चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर अनिल नैन के नेतृत्व में बनाई गई टीम ने 7 घंटे में 10 स्थानों पर छापेमारी कर 8 लोगों के चालान कर करीब 75 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। छापेमारी के दौरान टीम ने करीब 80 किलो पॉलीथिन जब्त किया गया। नगर निगम की इस कार्रवाई से पॉलीथिन के थोक विके्रताओं में हड़कंप मच गया जिसके बाद कुछ थोक विक्रेताओं ने नगर निगम कार्यालय में आकर मेयर मदन चौहान को करीब डेढ़ किं्वटल पॉलीथिन सरैंडर की और भविष्य में कभी भी पॉलीथिन न बेचने की शपथ ली। 

प्लाङ्क्षनग के तहत टीम  बनाकर की गई रेड
चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर अनिल नैन ने हैल्थ ब्रांच के कर्मचारियों की टीम तैयार की। सबसे पहले आई.टी.आई. सब्जीमंडी का घेराबंदी कर कार्रवाई की। इसके बाद कमानी चौक, सब्जी मंडी, मित्तल स्टोर, कालड़ा सब्जी विक्रेता, दीपक बेकरी, डिम्पल सिनेप्लेक्स के सामने, जगाधरी की राजा साहब गली, दुर्गा गार्डन आदि स्थानों पर रेड की। 
साइकिल पर पॉलीथिन 

बेचने पहुंचा विक्रेता दबोचा 
सब्जीमंडी में एक विक्रेता साइकिल पर रेहड़ी वालों को पॉलीथिन बेच रहा था। टीम ने रेड कर साइकिल विक्रेता को पकड़ लिया। उसके पास से पॉलीथिन जब्त कर चेतावनी देकर छोड़ दिया। टीम ने उसका पीछा किया। जैसे ही वह गाबा पैलेस के पीछे अपने घर पहुंचा तो फिर से टीम ने उसके घर दबिश देकर भारी मात्रा में पॉलीथिन बरामद की। टीम ने यहां से 25 किलो पॉलीथिन जब्त कर 25 हजार रुपए जुर्माना लगाया। 

Isha