एक्टिवा सवार 2 सहेलियों पर गिरी चावल की बोरी, एक की मौत

2/25/2018 1:28:03 PM

यमुनानगर(ब्यूरो): कन्हैया चौक की ओर ट्यूशन पढऩे जा रही जगाधरी की 2 छात्राओं (आपस में दोस्त) की एक्टिवा पर चलती ट्रॉली से चावल की बोरी गिर गई। इससे दोनों छात्राएं सड़क पर गिरकर घायल हो गई। उन्हें पास के निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर गोमती मोहल्ला जगाधरी निवासी रिमझिम सैनी की इलाज के दौरान मौत हो गई। छात्रा एस.डी. पब्लिक स्कूल में प्लस टू में कॉमर्स स्ट्रीम लिए हुई थी। राहगीरों के मुताबिक रिमझिम एक्टिवा पर पीछे बैठी थी। डॉक्टर के मुताबिक उसके सिर में गहरी चोट लगी थी। वहीं जैसको कालोनी निवासी छात्रा  उसकी दोस्त गुंजन को हल्की चोटें लगी।

 प्राथमिक उपचार के बाद उसे डाक्टर ने छुट्टी दे दी। इस दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक मौके से फरार हो गया। हादसा पंचायत भवन चौक के पास सुबह 7 बजे हुआ। सूचना मिलते ही शहर व रामपुरा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रेक्टर-ट्रॉली को कब्जे में लिया। ट्रॉली में कई कविंटल चावल की बोरियां लोड थी। बताया जा रहा है कि क्षमता से ज्यादा चावल ट्रॉली में लोड किया हुआ था। पुलिस ने फिलहाल अज्ञात चालक पर केस दर्ज किया है। चावल कहां से कहां ले जाया जा रहा था इसका पता नहीं चल पाया है। इधर, हादसे के बाद स्कूल प्रिंसिपल ऊषा शर्मा ने भी घर पहुंच कर शोक व्यक्त किया। इस से पहले स्कूल में छात्रा की आत्मिक शांति के लिए मौन धारण किया गया। 

पहले आई घायल की सूचना, हॉस्पिटल पहुंचे तो मौत 
रिमझिम के पिता हरीश ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी की अगले माह से परीक्षा शुरू हो रही थी। इन दिनों उसे स्कूल से फ्री किया हुआ था। बेटी कन्हैया साहिब चौक के पास ट्यूशन पढ़ती है। सुबह वह अपनी सहेली गुंजन की एक्टिवा पर सवार होकर ट्यूशन के लिए आई थी। 20 मिनट बाद ही फोन आया कि रिमझिम हादसे में घायल हो गई। वे अस्पताल पहुंचे तो वहां पर बेटी की मौत हो चुकी थी। 

जैसे ही रिमझिम की मौत का पता गोमती मोहल्ले के लोगों को लगा तो वहां पर माहौल गमगीन हो गया। वह अपने माता-पिता की एक ही बेटी थी। उसके 2 भाई हैं। हरीश का अपना काम है। उधर, घटना के बाद परिवार का रो रो कर बुरा हाल है। जिसे भी इस दुखद हादसे का पता लग रहा है वह परिवार को सांत्वना देने आ रहा है। हादसा पंचायत भवन चौक पर हुआ। यहां पर चारों तरफ से सड़कें आकर मिलती हैं। इसी लिए चौक काफी व्यस्त है। वहीं चौक पर रोड भी टूटा हुआ है, जोकि हादसे की वजह बना।

इससे पहले भी वहां पर कई बार हादसे हो चुके हैं। बावजूद हालात नहीं सुधर रहे। इस चौक से लघु सचिवालय की दूरी मात्र 50 से 60 मीटर ही है। ये हाल तब है जब सत्ता पक्ष और प्रशासनिक अधिकारी हर रोज यहां से गुजरते हैं। हादसों में घायल और मौत होने के बाद भी नेता व अधिकारी संज्ञान नहीं ले रहे। यहां आए दिन जाम भी लग है। इसके अलावा पंचायत भवन की दीवार के साथ पानी भी जमा रहता है, जिस कारण हाईवे तंग हो गया है।  

चालक फरार, केस दर्ज 
रामपुरा चौकी के जांच अधिकारी ए.एस.आई. शिवधन ने बताया कि पुलिस ने चावल से लोड ट्रैक्टर-ट्रॉली को कब्जे में ले लिया है। चालक मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने छात्रा के शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। वहीं ट्रैक्टर चालक पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।