पाक के खिलाफ एक्शन सब की राय से लिया जाए : हुड्डा

1/14/2016 8:51:37 PM

यमुनानगर (सुमित अॉबरोय): पाकिस्तान में गिरफ्तार हुए पठानकोट हमले के मास्टमांइड मसूद अजहर एवं उसके साथियों का श्रेय हरियाणा के पूर्व सीएम एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने अंतर्राष्ट्रीय दबाव को दिया। उनके मुताबिक आज पूरी दुनिया आतंकवाद के खिलाफ खडी है। पाकिस्तान के खिलाफ क्या एक्शन लेना चाहिए इसका फैसला पूरे देश को मिलकर करना चाहिए। यह एक संवेदनशील मामला है। 

हुड्डा की माने तो जो भी फैसला लिया जाए उसमें देश हित को प्रमुख रखा जाए। हुड्डा ने कॉमेडियन कीकू शारदा की तुरुंत गिरफ्तारी एवं जमानत पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि इसके पीछे हरियाणा सरकार दबाव में काम कर रही है और जिसका दबाव है उसका नाम वह बताना नहीं चाहते। हुड्डा ने बीजेपी की विदेश नीतियों पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि विदेश नीतियों में बीजेपी के फेलियर की वजह सभी दलों की रॉय लिए बिना कदम उठाना है। उन्होंने दावा किया कि आतंकवाद के खिलाफ कांग्रेस भी बीजेपी के साथ है।

हुड्डा ने आतंकियों से लोहा लेते समय शहीद होने वाले जवानों के सम्मान पर भी खट्टर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि स्वयं मैंने शहीद के परिवार को दस लाख और एक सरकारी नौकरी देने की योजना शुरू की थी,जिसे प्रदेश सरकार को आगे बढ़ाना चाहिए और शहीदों को पूरा सम्मान देना चाहिए।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री एवं भ्रष्टाचारियों के लिए गब्बर नाम से मशहूर अनिल विज द्वारा कांग्रेसियों को भूत-प्रेत कहने पर हुड्डा बोले कि अगर सीएम कुछ बोले तो वह जवाब भी दें, वह गैर-जिम्मेवाराना बातों का जवाब नहीं देते।