PICS: टीचर ने थप्पड़ मार छीना मोबाइल, छात्राओं ने किया कुछ ऐसा कि बुलानी पड़ी पुलिस

7/31/2015 4:26:10 PM

यमुनानगर (त्यागी): डी.ए.वी. गर्ल्स कालेज में गुरुवार को उस समय हंगामा हो गया जब स्कूल मैनेजमैंट व कुछ छात्राओं के बीच मोबाइल फोन को लेकर कहासुनी हो गई। मामला इतना अधिक बढ़ गया कि मौके पर थाना शहर के प्रभारी व डी.एस.पी. भी पहुंचे और किसी तरह बीच-बचाव करते हुए मामले को शांत किया।

कालेज में पढऩे वाली कुछ छात्राओं का आरोप था कि कालेज स्टाफ की एक सदस्य ने कालेज प्रांगण में उनसे उनका मोबाइल छीन लिया। इतना ही नहीं मोबाइल छीनने के बाद उनको थप्पड़ भी मारा जबकि आरोपी सदस्य का कहना था कि छात्राओं का आरोप निराधार है। उन्होंने किसी भी छात्रा को थप्पड़ नहीं मारा, बल्कि कालेज की कक्षा में छात्राओं को मोबाइल ले जाने से मना किया है।

कालेज की छात्राओं द्वारा लगाए जा रहे सभी आरोप बेबुनियाद हैं। पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कालेज में छात्राओं ने हंगामा किया हुआ है जिस कारण वह यहां मौके पर पहुंचे। लिखित रूप में उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है। कालेज की छात्राएं प्रियंका व हर्ष आदि ने आरोप लगाया कि जिस समय वह कालेज प्रांगण से गुजर रही थीं तो कालेज स्टॉफ की एक महिला सदस्य ने उनका मोबाइल छीन लिया और उन्हें थप्पड़ भी मारा।

जैसे ही इस घटना का पता कालेज की अन्य छात्राओं को लगा तो सभी छात्राएं कालेज प्रांगण में एकत्र हुई और जमकर हंगामा किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए कालेज प्रबंधन समिति द्वारा कालेज का मुख्य द्वार बंद कर दिया गया। छात्राओं का आरोप था कि प्रबंधन समिति तुगलकी फरमान जारी करते हुए उन पर अपने आदेश थोप रही है, उनके पास से बिना वजह जुर्माना वसूल लिया जाता है।

छात्राओं ने कहा कि कालेज प्रबंधन मनमानी करता हुआ छात्राओं का शोषण कर रहा है। इसी दौरान कालेज छात्राओं ने प्रबंधन समिति के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कालेज के मुख्यद्वार के बीच लगे छोटे द्वार को खोल दिया और नारेबाजी करते हुई सड़क पर आ गईं। इस दौरान सिटी थाना के प्रभारी राजीव मिगलानी व महिला पुलिस उपाधीक्षक ऊषा भी मौके पर पहुंची और छात्राओं से बातचीत की तथा उन्हें सड़क के बीच यातायात अवरुद्ध न करने की बात कही जिसे छात्राओं ने मान लिया।

सिटी थाना प्रभारी राजीव मिगलानी ने बताया कि छात्राओं ने अपनी शिकायत लिखित रूप से कालेज प्रबंधन समिति को दे दी है। गुरुवार को कालेज की प्राचार्या शहर से बाहर थीं। शुक्रवार को जैसे ही कालेज की प्राचार्या कालेज में आएंगी तो छात्राओं और उनके बीच बैठकर बातचीत होगी। फिलहाल पुलिस को कोई भी लिखित रूप में शिकायत नहीं मिली है।