डायरिया की चपेट में आए 200 से भी अधिक लोग

8/2/2015 2:14:19 PM

यमुनानगर (त्यागी): गांव मुसि बल मुस्लमान व गांव मुसि बल हिन्दुआन में शुद्ध पेयजल सप्लाई न होने के कारण डायरिया ने अपने पांव पसार लिए है और दूसरे दिन एक दर्जन से अधिक लोगों को गंभीर स्थिति में सिविल अस्पताल भर्ती करवाना पड़ा। मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम व ए बुलेंस तैनात कर दी गई है। इसके अतिरिक्त जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पेयजल सप्लाई की लाइनों को चैक करने का काम किया।

गांव वासियों का कहना है कि पिछले दो माह से वे लगातार जन स्वास्थ्य विभाग को इस बारे में अवगत करवा रहे थे लेकिन किसी ने कोई ध्यान नही दिया जिसका परिणाम आज यह हुआ कि लगभग 1 पूरी बस्ती को ही डायरिया ने अपनी चपेट में ले लिया है। दर्जनों लोग ऐसे है जिनमें उठने की ाी क्षमता नही रही। दस्त व उल्टी लगने से इन लोगों का बुरा हाल है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर डायरिया से बचने के गुर इन्हें बता रही है और क्लोरिन की गोलियोंं के साथ साथ ओ.आर.एस. का घोल भी इन लोगों में बांट रहे ताकि इन्हें राहत मिल सके। लेकिन गांव वालों का कहना है कि बीमारों की सं या पिछले दो दिनों में लगातार बढ़ रही है।

शुक्रवार को विभाग द्वारा 126 लोगों की सूची तैयार की गई थी और दो महिलाओं को उनकी हालत गंभीर देखते हुए उन्हें अस्पताल भर्ती करवाया गया था। शनिवार को इस सूचि में और अधिक इजाफा हुआ और 200 से भी अधिक लोग डायरिया की चपेट में आ गए। एक दर्जन से अधिक लोगों को जगाधरी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।