Pics: जम्मू से दिल्ली जा रही गाड़ी को लगी आग, गाड़ी चालक ने दिखाई हिम्मत

8/28/2015 5:04:25 PM

यमुनानगर (हरिंदर सिंह) : यमुनानगर के दराजपुर और मुस्तफाबाद के बीच एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, जम्मू से दिल्ली जा रही रेलगाड़ी 40086 के इंजन में अचानक आग लग गई। 

देखते ही देखते आग ने पूरे इंजन को अपनी चपेट में ले लिया। धुएं से गाड़ी के 2 आगे वाले डिब्बे में यात्री काफी परेशान होने लगे, लेकिन गाड़ी का चालक चलती गाड़ी में सिलैंडरों की मदद से आग को बुझाने में लगा रहा। जैसे ही रेलवे क्रासिंग आई। वहां चालक ने एमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोक लिया और गाड़ी के बीच से आग बुझाने वाले सिलेंडरों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। 

आग की लपटों को देख यात्रियों में भी भगदड़ मच गई। वहीं, दूसरी तरफ यमुनानगर से फायर ब्रिगेड की 2 गाडियों मौके पर पहुंची और दोनों तरफ से गाड़ी के इंजन पर पानी फेंकने के बाद आग पर काबू पाया गया। 

बताया जा रहा है कि अगर चालक इस मामले में समझदारी से काम न लेता तो आज बहुत बड़ा नुकसान हो सकता था। आग लगने के बाद गाड़ी को रोकते ही उसका इंजन भी बंद हो गया। वहीं, बाद में दूसरे इंजन की मदद से गाड़ी को वहां से हटाने के बाद उसे मुस्तफाबाद रेलवे स्टेशन पर ले जाया गया। यहां गाड़ी को चेक करने के बाद दूसरे इंजन की मदद से दिल्ली की और रवाना कर दिया गया।

बता दें कि इस हादसे के दौरान 3 घंटे तक दोनों तरफ से रेल यातायात पूरी तरह से ठप रहा। हालांकि आग कैसे लगी इसके बारे में रेलवे अधिकारी बोलने के लिए तैयार नहीं है।