डेंगू का संदिग्ध केस मिलने से हड़कंप

9/16/2015 6:51:18 PM

यमुनानगर, (सरनदीप ) : बिलासपुर सैनी मोहल्ले में डेंगू का एक संदिग्ध केस अाैर  मिलने से पूरे क्षेत्र में हडकंप मच गया। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम डा रमेश कुमार के नेतृत्व में मरीज के घर पर पहुंची अाैर उसके रक्त के नमूने एकत्रित किए। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन संदिग्ध डेंगू के मरीज के की पुष्टि होने से लोगों में भय का माहौल व्याप्त है। 

बिलासपुर के सैनी मोहल्ला निवासी बलविन्द्र सैनी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उसे एक दिन छोड कर बुखार हो रहा था। पहले तो उसने एक निजी डाक्टर से दवाई ली, लेकिन उसे कुछ फायदा नहीं लगा। वह जांच के लिए बिलासपुर के सरकारी अस्पताल में गया ओर अपने खून की जांच करने के लिए कहा। चिकित्सकों ने कहा कि यहां पर डेंगू के टेस्ट की सुविधा उपलब्ध नहीं है, जागधरी जाकर वहां स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अपने खून की जांच करवा लें। बलविन्द्र सैनी ने बताया कि जब वह जगाधरी के सिविल अस्पताल में पहुंचा तो वहां किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। उसकी हालत को देख कर किसी भी चिकित्सक ने उसकी सुध नहीं ली। 

बलविन्द्र सिंह ने बताया कि उसको चिकित्सक केवल यही कहते रहे कि आपको को केवल सामान्य बुखार है ओर उसे चंद दवाड़यां देकर वहां से घर भेज दिया गया। तबीयत बिगड़ने पर वह एक निजी अस्पताल में गया ओर वहां चिकित्सकों ने उसके ब्लड की जांच की अौर संदिग्ध बुखार होने की पुष्टिï की। फिलहाल बलविन्द्र सिंह का उपचार जागधारी स्थित एक निजी अस्पातल में चल रहा है। इससे पूर्व बिलासपुर के एक युवक को डेंगू होने की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बलविन्द्र सैनी व उसके घर के अन्य सदस्यों के खून के नमूने लिए। अधिकारी का कहना है कि रक्त के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद  कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।
क्या कहते हैं सीएमओ
प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के एसएमओ  रमेश कुमार ने बताया कि यह डेंगू  का संदिग्ध मामला है। जैसे ही ब्लड की रिपोर्ट से पुष्टि होगी मरीज का उपचार शुरू कर दिया जाएगा।,